Latestकोलकातावेस्ट बंगाल

पूर्व गवर्नर तथागत राय बंगाल की सियासत में होंगे एक्टिव!

कोलकाता। कई बार विवादास्पद बयान देकर सुर्खियों में रहे मेघालय के पूर्व गवर्नर तथागत राय के पश्चिम बंगाल की सियासत में सक्रिय होेने के संकेट मिले हैं। बंगाल लौटे श्री राय ने भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की है। इस दौरान बंगाल की स्थिति पर उन्होंने चर्चा की। तथागत राय इसके पहले भी मेघालय से लौटने पर श्री विजयवर्गीय से मिले थे और उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष से भी मुलाकात कर बंगाल की राजनीति में योगदान की इच्छा जतायी थी।

कैलाश विजयवर्गीय ने श्री राय से मुलाकात को लेकर बताया कि तथागत दा पार्टी के बड़े नेता रहे हैं। पार्टी की बंगाल इकाई में कैसे बेहतर किया जा सकता है, इसपर चर्चा हुई है। प्रदेश भाजपा उनका मार्गदर्शन लेती रहेगी। वैसे पार्टी ने ही उन्हें राज्यपाल पद पर नियुक्त किया था। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रदेश भाजपा में कोई भी जिम्मेदारी देने का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ही लेगा। वह हमारे नेता हैं। हम तथागत राय से समय-समय पर मागदर्शन लेते रहेंगे।

इधर श्री राय ने श्री विजयवर्गीय से मुलाकात को लेकर कहा कि उन्होंने उन्हें बताया कि पार्टी में वह क्या योगदान दे सकते हैं। मालूम हो कि इसके पहले प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की घोषणा के समय यह उम्मीद की जा रही थी कि श्री राय को इसमें शामिल किया जायेगा, लेकिन कार्यकारिणी में श्री राय को कोई जगह नहीं मिल पायी थी। सूत्रों का कहना है कि श्री राय की भूमिका प्रदेश भाजपा में मार्गदर्शक की रहेगी और इससे अधिक कोई भी निर्णय पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व ही ले सकता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons