LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गिरिडीह में पूरे उत्साह के साथ मनाया गया ईद उल फितर का त्यौहार

  • मस्जिदों व ईदगाहों में पूरे एहतराम के साथ अदा की गई ईद की नमाज, एक दूसरे को गले लगाकर दी ईद की मुबारकबाद
  • सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों मुस्तैद दिखे पुलिस अधिकारी

गिरिडीह। आपसी भाईचारे का त्यौहार ईद गुरुवार को गिरिडीह में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। अहले सुबह से ही जहां एक ओर ईद को लेकर लोगों में उत्साह था। वहीं युवा, और वृद्धों के साथ बच्चों ने भी नये नये कपड़े पहनकर ईद की नमाज अदा करने के आस पास के मस्जिदों व ईदगाह पहुंचे।

इस दौरान शहर के शहर के स्टेशन रोड सिथत लाईन मस्जिद, भंडारीडीह स्थित जामा मस्जिद, मोहनपुर, मस्जिद, पचंबा, विशनपुर, बड़ा चौक, बरवाडीह सहित आस पास के मुफ्फसिल क्षेत्र में स्थित मंस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने के बाद भंडारीडीह व बरवाडीह स्थित ईदगाह में सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने पूरी अदबो एहतराम के साथ ईद की नमाज अदा की।

इस क्रम में शहर के भंडारीडीह कब्रिस्तान स्थित ईदगाह और बरवाडीह कब्रिस्तान स्थित ईदगाह में नामाजियों की भीड़ उमड़ी हुई थी। वहीं महिलाएं और युवतियों ने घरों में ही ईद की नमाज अदा की। नमाज अदा करने के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद उल फितर की मुबारकबाद दी।

इस क्रम में युवाओं के साथ साथ बच्चांे ने भी पूरे उत्साह के साथ अपने हमउम्र के साथ गले मिलकर ईद की बधाई दी। वहीं घरों में भी पहुंचकर परिवार के सदस्यों के साथ-साथ रिस्तेदारों व दोस्तों ने भी एक दूसरे को ईद की बधाई दी और सवैया का लूत्फ उठाया।

इधर ईद को देखते हुए शहर से लेकर ग्रामीण इलाको में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अधिकारी भ्रमण करते दिखे। वहीं सभी थाना प्रभारी अपने अपने थाना क्षेत्र में सुबह से ही पेट्रोलिंग करते दिखे। शहर के बरवाडीह और भंडारीडीह ईदगाह के पास एसडीपीओ विनोद रवानी, डीएसपी वन अंकिता राय व डीएसपी टू कौशर अली, नगर थाना प्रभारी शैलेंद्र प्रसाद, मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, पचंबा थाना प्रभारी नरेश यादव समेत कई पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद दिखे। वहीं बाइक पर पुलिस जवानों द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जा रही थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons