LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

ईनामी माओवादी के गांव के मतदान केन्द्रों से रुबरु हुए गिरिडीह एसपी, तो शहर और ग्रामीण इलाकों में ईद को लेकर दो थाना प्रभारियों ने निकाला फ्लैग मार्च

गिरिडीहः
त्योहारों के साथ चुनाव को लेकर भी गिरिडीह पुलिस सक्रिय है। बुधवार को जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। तो वहीं एसपी दीपक कुमार शर्मा पुलिस जवानों के साथ नक्सल प्रभावित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। मतदान कर्मियों के साथ पुलिस जवानों के आवागमन के रास्ते की सुरक्षा की पूरी जानकारी लिया। इस दौरान एसपी ने कुछ गांवो के ग्रामीणों से मुलाकात भी की, और भरोषा दिलाया कि वो बेखौफ मतदान करे। सुरक्षा के कड़े और पुख्ता इतंजाम होगें। एसपी के साथ अभियान एएसपी कौशर अली, डुमरी एसडीपीओ सुमित प्रसाद, पीरटांड और खुखरा थाना प्रभारी समेत पुलिस जवान मौजूद थे।

जहां जरुरत पड़ा एसपी अपने बॉडीगार्ड के साथ बाईक में बैठकर कई इनामी माओवादी के गांव भी गए। लाखों के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा के साथ पीरटांड, हरलाडीह, डुमरी, खुखरा और ढोलकट्टा, चतरो, सोहरेया, बंदगांव, भवानंद आंगनबाड़ी केन्द्र मतदान केन्द्र, सोबरनपुर समेत कई अतिनक्सल प्रभावित गांव घुसे, और एक साथ कई मतदान केन्द्रों का जायजा लिया।

जबकि सुरक्षा बलों के जवानों के ठहरने को लेकर कई भवन की सुरक्षा और इंतजाम की तैयारी को देखा। इधर ईद को लेकर नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद ने शहर में देर शाम फ्लैग मार्च निकाला। जबकि ग्रामीणों के हालात देखने खुद मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो भी पुलिस जवानों के साथ निकले।

इस दौरान दोनों थाना प्रभारियों ने दोनों समुदाय के लोगों से मुलाकात किया। और आपसी भाईचारे के साथ ईद को शांतिपूर्ण माहौल में मनाने की अपील की। शैलेश प्रसाद ने शहर के कई संवेदनशील स्थानों का भ्रमण सुरक्षा बलों के जवानांे के साथ किया। जबकि मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो ने भी थाना क्षेत्र के कई इलाकों का दौरा किया। कमोवेश, ईद को लेकर दोनों समुदाय के लोगों में उत्साह से पुलिस पदाधिकारी भी उत्साहित दिखे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons