LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

धनवार के केंदुआ में लापता दो नाबालिग भाईयों का शव तीसरे दिन कुंए से बरामद

  • हत्या का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
  • पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

गिरिडीह। धनवार प्रखंड के परसन ओपी के केंदुआ टोला से मंगलवार दोपहर से लापता दो सगे भाई भाईयों का शव तीसरे दिन गुरुवार को गांव के ही एक निर्माणधीन कुआं से बरामद हुआ। गांव के जिस कुआं से तेजलाल साव के दोनों बेटों नो वर्षिय पवन कुमार और सात वर्षिय पीयूष साव का शव बरामद हुआ है, वह गांव से करीब 500 मीटर दूर सुनसान इलाके में है। गुरुवार को शव मिलने के बाद परिजनों समेत ग्रामीणों ने सड़क जाम कर धनवार पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने धनवार और पर्सन ओपी प्रभारी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जबकि दिन ही पहले एसपी अमित रेणु भी घटनास्थल पहुंचे थे। इस दौरान बोकारो से खोजी कुत्तो को बुलाया गया था। लेकिन सब नाकाम रहे। इधर तीसरे दिन गुरुवार को गांव के कुएं से दोनों भाइयों का शव मिलने के बाद परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल है।

बच्चों के बाॅडी में है खून के निशान

कुंए के भीतर झांकने पर नौ वर्षिय पवन साव के शरीर पर खून भी नजर आ रहा है। इससे जाहिर होता है कि दोनों बच्चों की हत्या कर शव को कुएं में डाला गया है। बुधवार को कुएं में किसी ग्रामीण द्वारा झगर भी डालने की बात कही जा रही है। लेकिन कुंए में कोई हलचल नही था। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नही हो पाई है। लेकिन सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों के बीच से यह बात निकल कर सामने आई है।

शौचालय जाने की बात कह कर निकले थे बच्चे

बताते चले कि परसन ओपी के केदुंआ टोला निवासी तेजलाल साव के दोनों बेटे नौ वर्षीय पवन साव और पीयूष साव घर पर मां से शौचालय जाने की बात कहकर निकले थे। जिस वक्त दोनों पीयूष और पवन साव घर से निकले थे, उस वक्त दोनों बच्चों की मां घर के बाॅथरुम साफ करा रही थी। लिहाजा, मां ने दोनों बेटो को घर के बगल में जाने की बात कह दी। इसके बाद से ही दोनों बच्चें गायब बताये जा रहे थे। इस दौरान परिजनों ने लापता बच्चों की जानकारी परसन ओपी पुलिस को दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए परसन ओपी पुलिस भी बच्चों के घर पहुंची और परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली। इस बीच परिजनों ने भी अपने बच्चों का पता लगाने का प्रयास किया। लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। लापता दोनों बच्चों के परिजन बेहद गरीब बताएं जा रहे है। बच्चों के पिता तेजलाल साव गांव में दुकान चलाकर परिवार के भरण-पोषण करते है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons