LatestNewsकोडरमाझारखण्डराज्य

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का चौथे चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण माहौल में हुआ संपन्न

  • मतपेटी में बंद हो गई प्रत्याशियों की किस्मत, 31 को होगा फैसला
  • कोडरमा प्रखंड में 75.35, जयनगर में 70.45 व चंदवारा प्रखंड में 71.34 प्रतिशत हुआ मतदान
  • उपायुक्त ने मतदाताओं को पुष्प देकर किया प्रोत्साहित

कोडरमा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में जिले के कोडरमा, जयनगर एवं चंदवारा में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री अन्नपूर्णा देवी ओर कोडरमा विधायक डॉ नीरा यादव ने अपने-अपने बूथों पर अपने मत का प्रयोग कर पंचायत की सरकार चुनने के लिए वोट डाला। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हैं। जिले में दोपहर तीन बजे तक कोडरमा प्रखंड में 75.75 फीसदी, जयनगर प्रखंड में 70.45 फीसदी एवं चंदवारा प्रखंड में 71.34 फीसदी मतदान हुआ। कुल मतदान प्रतिशत 72.38 प्रतिशत रहा। मतदान के साथ ही प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद हो गई। उनके भाग्य का फैसला आगामी 31 मई को मतगणना के साथ होगी।

शुक्रवार को सुबह से ही गांव की सरकार बनाने में लोग बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए घरों से निकल चुके थे। नतीजा यह रहा कि जिले में वोट का प्रतिशत दिन चढ़ने के साथ ही बढ़ता गया। मतदान में बुजुर्ग, दिव्यांग, पुरूष व महिला मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा गया। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। उपायुक्त आदित्य रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार द्वारा पहली बार मत का प्रयोग करने वाले युवा वर्ग के साथ पत्थलडीहा में 100 वर्षीय वृद्धा शोभा देवी को फूल देकर सम्मानित किया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाता व मतदान कर्मियों को दिया धन्यवाद

इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त आदित्य रंजन ने निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी मतदाताओं, मतदानकर्मी व पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि लोगों ने कोडरमा की गरिमा के अनुरूप चुनाव के दिन अपनी भूमिका निभाई है। सभी मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं का उत्साह दिख रहा था। मतदान के सफल संचालन के लिए कुल 621 मतदान केंद्रों के लिए 621 मतदान दल गठित किया गया था। कोडरमा, जयनगर एवं चंदवारा प्रखंड में कुल 2 लाख 26 हजार 471 मतदाता हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons