LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने धनवार थाना प्रभारी को किया सस्पेंड

  • गांवा थाना प्रभारी भी हुए लाइन हाजिर
  • धनवार के नए प्रभारी बनाए गए नागेंद्र, गांडेय में सौरभ राज

गिरिडीह। गिरिडीह के दो थानों में शनिवार को नए थाना प्रभारी की पोस्टिंग हुई। वहीं गांवा थाना प्रभारी सूरज कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया। गांवा थाना में अभी तक किसी नए थाना प्रभारी की पोस्टिंग नहीं की गई है। जिले के एसपी अमित रेनू ने शनिवार की सुबह इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है। जानकारी के अनुसार पहले से खाली चल रहे गांडेय थाना का प्रभारी निमियाघाट में पोस्टेड एसआई सौरभ राज को बनाया गया है।

धनवार थाना प्रभारी संदीप कुमार को कर्त्तव्यहीनता के आरोप में सस्पेंड करते हुए नागेंद्र कुमार को धनवार थाना प्रभारी बनाया गया। नागेंद्र कुमार मुफ्फसिल थाना में बतौर एसआई थे। जिन्हे अब धनवार थाना का जिम्मा दिया गया है। पुलिस सूत्रों की माने तो धनवार थाना के सस्पेंडेड पुलिस ऑफिसर संदीप कुमार को धनवार एसडीपीओ मुकेश महतो के रिपोर्ट पर सस्पेंड किया गया है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो एसडीपीओ ने संदीप कुमार को लेकर एसपी को जो रिपोर्ट सौंपा है। उसके अनुसार बीते 29 नवंबर की शाम धनवार थाना प्रभारी संदीप कुमार ने गुप्त सूचना पर नकली शराब बनाने वाले सामानों से लोड एक बोलेरों को जब्त किया था। जब्त बोलेरो के साथ थाना प्रभारी ने धनवार के नकली शराब के कारोबारी रंजीत साहू को भी गिरफ्तार किया था। लेकिन चंद घंटों में थाना प्रभारी ने बोलेरो को छोड़ दिया। आरोपी रंजीत साहू को भी मुक्त कर दिया था। इस आरोपी के जगह थाना प्रभारी संदीप कुमार ने जसीडीह के एक व्यक्ति को रंजीत साहू बनाकर गिरफ्तारी दिखा दिया।

पुलिस सूत्रों की माने तो जसीडीह के जिस व्यक्ति को रंजीत साहू बनाकर गिरफ्तार किया गया। वो व्यक्ति भी इस मुख्य आरोपी के यहां पहले से काम करता था। लिहाजा, मुख्य आरोपी के दबाव पर थाना प्रभारी ने जसीडीह के व्यक्ति को नकली शराब बनाने वाले समान से लोड बोलरो के साथ गिरफ्तारी बता दिया। इस दौरान पूरे मामले की जानकारी जब एसडीपीओ मुकेश महतो को हुई तो उन्होंने धनवार थाना प्रभारी के खिलाफ एसपी को रिपोर्ट किया।

इधर गांवा थाना प्रभारी सूरज कुमार को भी कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड किया गया। जानकारी के अनुसार गांवा थाना इलाके के सेरूआ नदी से युवक सोनू रविदास का शव मिला था। युवक का शव उसके गायब होने के पांच दिन बाद मिला था। जबकि मृतक सोनू जिस दिन गायब हुआ था। उसी दिन उसके पिता ने गांवा थाना में बेटे के गायब होने की सूचना दी थी। लेकिन मामले को गांवा थाना प्रभारी सूरज कुमार ने गंभीरता से नहीं लिया। इसके पांच दिन बाद युवक का शव नदी में दफन मिला। तो ग्रामीणों के साथ परिजनों ने गांवा थाना में जमकर हंगामा किया और थाना प्रभारी के खिलाफ कारवाई की मांग की थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons