LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

श्री गणिनाथ सेवा संस्थान ने मनाया कुलगुरु श्री गणिनाथ गोविन्द जी की 52वीं जयंती

  • पूजनोत्सव कार्यक्रम में समाज के लोगों ने श्रद्धा भाव से की पूजा अर्चना
  • माया देवी को प्रदेशा संरक्षिका का दयिा गया दायित्व

गिरिडीह। श्री गणिनाथ सेवा संस्थान द्वारा शनिवार भाद्रपद शुक्ल पक्ष द्वादशी को शहर के बक्सीडीह रोड में संचालित पार्श्वनाथ आईटीआई के प्रांगण में कुलगुरु श्री गणिनाथ गोविन्द जी की 52वीं जयंती के मौके पर पूजनोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें समाज के काफी संख्या में लोगों ने शामिल होकर कुलगुरु श्री गणिनाथ गोविन्द की श्रद्धा भाव से पूजा अर्चना की। पूजन कार्यक्रम में समाज के विशाल कुमार गुप्ता व उनकी धर्मपत्नी द्वारा संपन्न किया गया। वहीं समाज का ध्वजारोहण अंजनी गुप्ता, सुनील कुमार गुप्ता, भोला साहा, रंजीत प्रसाद गुप्ता द्वारा पूरे विधि विधान के साथ किया गया। इस दौरान हवन व आरती में युवा व महिलाएं शामिल हुई। पूजन कार्य संपन्न होने के बाद सबों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।

मौके पर बतौर अतिथि उपस्थित अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य सभा की प्रदेश महिला अध्यक्षा मनीषा नारायण साह के द्वारा गिरिडीह माया देवी को प्रदेश महिला मंच की संरक्षिका का दायित्व देते हुए पुष्प् गुच्द देकर अभिनंदन किया। इस दौरान उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार से परिवार के अंदर सभी लोगों को धागे में पिरोर कर रखा जाता है ठीक उसी प्रकार से समाज की महिलाओं को भी संगठित करने का कार्य करेंगी।

आयोजन समिति के रिंकेश कुमार ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी समाज के लोगों द्वारा श्रद्धा भाव से कुलगुरु गणिनाथ गोविन्द जी की जयंती समारोह मनाते हुए पूजा अर्चना की गई है। बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के गाइडलाइन के तहत कार्यक्रम में स्वजातीय बंधुओं से एक घर से एक व्यक्ति को ही शामिल होने का आग्रह किया गया था। साथ ही समारोह के दौरान किसी भी कार्यक्रम का आयोजन नही किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजन समिति के रिंकेश गुप्ता, आलोक गुप्ता, जयदेव गुप्ता, विकास गुप्ता, निशांत गुप्ता, चंदन गुप्ता, राकेश गुप्ता, सुजीत गुप्ता, बंटी गुप्ता, युवा मंच के अध्यक्ष उज्जव गुप्ता, सचिव रिशु गुप्ता, महिला मंच की अध्यक्षा बीना गुप्ता, महामंत्री ललिता देवी, कोषाध्यक्ष सविता गुप्ता सहित अन्य का सराहनीय योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons