LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

पूराने गाइडलाइंस के साथ मनाया जाएगा शारदीय नवरात्र

गिरिडीह। शारदीय नवरात्र को लेकर पूरे जिले में हर्ष का माहौल है। लेकिन सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के बाद लोगों के जेहन में कई प्रकार के विचार हैं। कुछ लोग इस गाइडलाइंस को सही कह रहे हैं, तो कुछ इसमें फेरबदल की बात कह रहे हैं। ऐसे में सोमवार को पूजा समिति के सदस्य विधायक सुदिव्य कुमार सोनू की अगुवाई में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा से मिले और विभिन्न बिंदुओं पर वार्ता की।

पूजा स्थल पर होगी श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग

प्रतिमा के कद को लेकर उपायुक्त ने पूजा समिति के सदस्यों को आपसी तालमेल के साथ पूजा करने की बात कही। उपायुक्त ने कहा कि विसर्जन के दौरान भीड़ न हो इसका विशेष ध्यान रखें। इस दौरान उपायुक्त ने पूजा कमिटियों को कई दिशा निर्देश भी दिये। उन्होने कुछ बिंदुओं पर अपनी सहमति दी तो कुछ बिंदुओं पर आपसी तालमेल के साथ पूजा करने की बात कही। सभी पूजा समितियों को सोशल डिस्टेंस का पूर्ण पालन करने का आदेश सुनाया गया। वहीं पूजा स्थल पर आने वाले श्रद्धालुओं के थर्मल स्कैनिंग करने, बिना मास्क या फेस कवर वाले श्रद्धालुओं को पूजा स्थल में प्रवेश पर पूर्णतः पाबंदी की बात कही गई।

बड़े स्पीकर और डीजे पर रहेगी पूर्णतः पाबंदी

पूजा मंडप या मंदिर परिसर के अंदर दो छोटे लाउडस्पीकर जिसकी आवाज धीमी हो को लगाने की सहमति दी गई। वहीं पूजा पंडाल से दो सौ मीटर की दूरी पर चोंगा लगाने पर सहमति दी गई है। इस दौरान बड़े स्पीकर और डीजे पर पूर्णतः पाबंदी रहेगी। बैठक के दौरान उपायुक्त ने पूजा स्थल पर आने जाने वाले रास्ते को अंधेरे से दूर रखने के लिए बिला चमक वाले लाइट लगाने की इजाजत दी गई। पूजा पंडाल को किसी भी झालर से सजाने की सहमति नहीं दी गई है। इसके साथ ही प्रतिमा के साइज को लेकर कहा कि सभी आपसी तालमेल बनाकर पूजा करें। इसके साथ ही विसर्जन में भीड़ भाड़ न हो इसको लेकर विशेष ध्यान रखने की अपील की गई। वार्ता में विधायक के अलावे संजय सिंह, चुन्नूकांत, राजेश सिन्हा, नवीन सिन्हा, रामजी यादव समेत अन्य लोग शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons