LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

प्रतिमा विसर्जन के साथ संपन्न हुई सरस्वती पूजा, एक दूसरे को लगाया गुलाल

  • छात्रों ने नाचते गाते व जयकारा लगाते हुए आस पास के सरोवर में किया प्रतिमा विसर्जन

गिरिडीह। विद्या की देवी मां सरस्वती की उपासना बुधवार को भक्तो ने पूरे विधि विधान के साथ की। वहीं दूसरे दिन गुरुवार को भक्तों ने नम आखों से मां सरस्वती को विदाई देते हुए प्रतिमा विसर्जन किया। हालांकि गुरुवार का दिन होने के कारण सिर्फ शैक्षणिक संस्थानों के द्वारा ही प्रतिमा का विसर्जन किया गया। जबकि विभिन्न पूजा समिति के द्वारा शुकवार को प्रतिमा का विसर्जन किया जायेगा।

गुरुवार की सुबह से ही शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित विभिन्न शिक्षण संस्थानों व पूजा समितियों द्वारा मां सरस्वती की पूजा अर्चना करने के साथ ही हवन किया गया। जिसमें काफी संख्या में छात्र छात्राएं शामिल हुई और पूर्णाहुति दी। उसके बाद छात्रों ने मां सरस्वती का श्रद्धा भाव से पुष्पांजली अर्पित किया।

दोपहर के बाद आरके महिला कॉलेज, सर जेसी बोस गर्ल्स, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, बोस पब्लिक स्कूल, पार्श्वनाथ आईटीआई सहित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के द्वारा प्रतिमा विसर्जन का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान छात्र छात्राओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाया और मां सरस्वती का जयकारा लगाते पूरे उत्साह के साथ नाचते हुए प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले और आस-पास के सरोवर में मां सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons