LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

आरएसएस ने मनाया विजयादशमी उत्सव

गिरिडीह। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा रविवार को सरस्वती शिशु विद्या मंदिर प्रांगण में विजयादशमी उत्सव मनाया गया। उत्सव की दीप प्रज्वलित कर व शक्ति की अधिष्ठात्रि माँ दुर्गा, भारतमाता, डा केशव बलिराम हेडगेवार व श्रीगुरू जी के समक्ष पुष्प अर्चन कर की गई। वहीं अतिथियों के द्वारा शस्त्र पूजन भी की गई।

संगठन में है अजेय शक्ति

उत्सव के दौरान आरएसएस के जिला संघचालक ब्रजनंदन प्रसाद ने कहा कि संगठन में अजेय शक्ति होती है। आसुरी शक्ति को परास्त करने के लिए माँ दुर्गा की पूजा की जाती है। डाॅ केशव बलिराम हेडगेवार ने वर्ष 1925 को विजयादशमी के दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की थी। कुछ स्वयंसेवकों को लेकर संघ आगे बढ़ा और आज यह वट वृक्ष की तरह फैलता चला गया। बताया कि संघ के 55 आनुषांगिक ईकाई विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत है। कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में संघ के स्वयंसेवक समाज से श्मशान तक अहर्निश सेवा भाव से डटे रहे।

ये थे मौजूद

उत्सव के दौरान विभाग कार्यवाह मुकेश रंजन सिंह, नगर कार्यवाह धर्मवीर सिंह, हिमांशु पांडेय, रीतेश चन्द्र, रौशन कुमार, सोनू गुप्ता, अमित कुमार ,संजीव कुमार सिन्हा, सुनील पासवान महापौर, सुजीत भदानी आदि उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons