LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

अक्षय परियोजना के सहयोगी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ हुई समीक्षा बैठक

कोरोना काल में भी यक्ष्मा के मरीजों की सेवा करने के लिए की गई सराहना

गिरिडीह। कैथेलिक हेल्थ एसोसिएशन आॅफ इंडिया (चाय) के द्वारा बुधवार को अक्षय परियोजना के तहत सहयोगी संस्थाओं एवं ग्रासरूट कार्यकर्ताओं के उन्मुखीकरण हेतु समीक्षा बैठक शहर के बक्सीडीह रोड स्थित पाश्र्वनाथ आईटीआई के सभागार में सोशल डिस्टेंश का पालन करते हुए हुई। मौके पर चाय के जिला समंवयक डी. मंडल ने सभी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान सभी कार्यकर्ता जिस प्रकार से क्षेत्र में जाकर यक्ष्मा के मरीजों व सम्भावित रोगियों की पहचान कर उनकी जांच व दवा खिलाने का कार्य किया है, वह काफी सराहनीय है।

मरीजों का अक्षय आईडी उपलब्ध कराने पर दिया गया जोर

बैठक के दौरान सभी कार्यकर्ताओं को एहतियात के साथ नियमित रूप से कार्य को करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही सभी क्षेत्र में एसटीएलएस और एलटी एवं प्रखंड यक्ष्मा पदाधिकारी के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर मरीजों को अक्षय आईडी उपलब्ध कराने का कार्य करें। ताकि मरीजों को सरकार द्वारा मिलने वाली प्रोत्साहन राशि पांच सौ रूपये मिल सकें। इस दौरान संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सेनेटाईजर और मास्क उपलब्ध कराया गया। बैठक में रितेश चन्द्र, वेदप्रकाश पाठक, राजेन्द्र वर्मा, वजीर दास सहित जिला यक्ष्मा विभाग के कई प्रतिनिधि मौजूद थे।

सात प्रखंडों में चल रहा है कार्यक्रम

विदित हो कि अक्षय परियोजना के अंतर्गत जिले के सात प्रखंडों में अक्षय संवाद, हेल्थ चेकअप, एक्टीव काॅम्यूनिटी सर्वेलेंस, डिस्टिक हाॅस्पिटल एक्टिविटी के माध्यम से चाय अपने सहयोगी संस्थाओं जनप्रकाश फाउंडेशन, जनसहारा केन्द्र और हेल्प फाउंडेशन के अलावे काॅम्युनिटि वोलेंटियर के माध्यम से जिले के सात प्रखंडों में पूर्नरक्षित राष्ट्रीय यक्ष्मा नियंत्रण कार्यक्रम को सहयोग कर रही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons