LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

बेवजह निकलने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद

कोडरमा। जिले में कोरोना का चैन को तोड़ने के लिए जारी स्वास्थ्य जागरूकता अभियान को 16 मई से 27 मई तक सख्ती के साथ राज्य सरकार के गाइडलाइंस के अनुसार पालन कराया जा रहा है। स्वास्थ्य जागरूकता अभियान को लेकर कोडरमा पुलिस ने विशेष तैयारियां की हैं। कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम हेतु राज्य सरकार से लेकर जिला प्रशासन के द्वारा अनेकों एहतियाती कदम उठाये जा रहे है ताकि लोगों को इस संक्रमण से बचाया जा सके। वर्तमान में दूसरे राज्यों एवं जिलों से लोगों के वाहनों से कोडरमा आने की सम्भावना बनी हुई है। ऐसी स्थिति में बाहर से आनेवाले लोगों के कोडरमा जिला में प्रवेश के पूर्व उन्हें कोरेंटाइन एवं उनकी स्वास्थ्य जाँच किया जाना आवश्यक है। पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि बेवजह सड़क पर घूमने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। ऐसे लोग पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ सीधी कार्रवाई करें। इसके लिए सभी थानेदारों को विशेष हिदायत दी गई है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भी इस संबंध में ब्रीफ किया गया है। जिले में टीम बढ़ा दी गई है। कोडरमा जिलान्तर्गत चिन्हित स्थानों पर अस्थाई चेक पोस्ट की स्थापना की गई है, जिसमें दण्डाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं बल की प्रतिनियुक्ति 24 घंटे रोस्टर के अनुसार तैनात किया गया है।

कोडरमा सीमा पर बनाया गया है चेक पोस्ट

कोडरमा की सीमा पर चेक पोस्ट का निर्माण किया गया है। पोस्ट पर तीन शिफ्ट मे पुलिस बल के अलावा मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। वहीं जिले में चन्दवारा थाना क्षेत्र अन्तर्गत बाँझेडीह जाने वाले फोरलेन मोड़ के पास,कोडरमा थाना क्षेत्र अन्तर्गत मेघातरी,नवलशाही थाना क्षेत्र अन्तर्गत बरियारडीह,सतगावाँ थाना क्षेत्र अन्तर्गत नासरगँज में अतिरिक्त चेकपोस्ट बनाया गया है। बिना पास के किसी भी वाहन को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।एम्बुलेंस को इससे मुक्त रखा गया है। इस प्रतिबंध से व्यवसायिक मालवाहक वाहनों को मुक्त रखा गया है। इस दौरान बसों का परिचालन पूरी तरह ठप रहेगा।

जिला प्रशासन ने की आमलोगों से अपील

कोडरमा अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने शुक्रवार को झुमरी तिलैया ओर शनिवार कोडरमा में फ्लैग मार्च कर आम लोगों से यह अपिल किया है कि वे बेवजह घरों से बाहर निकलकर संक्रमण के खतरे को ना बढ़ाएं। स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान की बंदिशे सिर्फ इसलिए है ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। ऐसे में जो पुलिस वाले अपनी जान जोखिम में डालकर सड़कों पर मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रहे हैं उन्हें लोग बेवजह परेशान ना करें। वहीं जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी दुसरे राज्यों एवं जिलों से वाहनों से कोडरमा क्षेत्र में प्रवेश करने वाले लोगों को चेकपोस्ट पर रोककर उनकी वाहन ई- पास की जाँच कर नजदीकी सदर अस्पताल ध् स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सीय जाँच हेतु भेजेगें।तथा यह भी कहा है कि प्रत्येक समूह के प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी आने वाले व्यक्तियों की सूचना उपलब्ध कराए गए प्रपत्र में संधारित कर अपनी पाली समाप्ति के उपरान्त जिला परिवहन पदाधिकारी, कोडरमा , संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी एवं जिला नियंत्रण कक्ष को व्यक्तियों की सूचना वाट्सप के माध्यम से अथवा हार्ड कॉपी में उपलब्ध कराएंगे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons