LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

छठ पूजा को लेकर बाजारों में उमड़ी व्रतियों की भीड़, विहिप, माहुरी युवक समिति और तेलिक साहु समाज के फल स्टाॅल से व्रतियों को मिली राहत

फल दुकान के बदले इन समाजिक संस्थाओं के स्टाॅल में मिले सस्ते दर पर फल

भीड़ के कारण सारा दिन रेंगता रहा शहर

गिरिडीहः
सूर्योपासना, लोकआस्था का महापर्व छठ पूजा की भक्ति में अब पूरा गिरिडीह डूब चुका है। लोंहडा खरना पूजा के साथ बाजार की रौनक भी बढ़ गई। नियम और निष्ठा के इस महापर्व में प्रयुक्त होने वाले पूजन सामग्री की खरीदारी के लिए ही गुरुवार को शहर के बाजार में उमड़ी भीड़ कोरोना से बेखौफ हो कर खरीदारी करते नजर आएं। सुबह से ही बाजार में भक्तों और व्रतियों की भीड़ जुटनी शुरु हो गई थी। दिन चढ़ने के साथ शहर के कोई बाजार ऐसे हो। जहां पांव रखने के लिए जगह बचे। लिहाजा, गुरुवार को बाजार रेंगता हुआ नजर आया। फल से लेकर पूजा समान और बांस के बने टोकरी, सूप व खरना पूजा के समानों की खरीदारी को लेकर बाजार में भीड़ रही। इस दौरान महापर्व को देखते हुए छठ व्रतियों को बाजार में बिकने वाले फलों के दर से राहत देने के लिए ही विश्व हिंदु परिषद् और माहुरी नवयुवक समिति ने सस्ते दर पर फल उपलब्ध कराया। बाजार में जहां उच्च क्वालिटी के सेब का दर सौ रुपये के दर पर बिक रहा था। वहीं इन समाजिक संस्थाओं द्वारा ही अच्छी क्वालिटी का सेब 60 रुपये के दर से बेंचा जा रहा था। जबकि केला की कीमत ही इन समाजिक संस्थाओं द्वारा 40 रुपये के दर से बेंचा गया। संतरा भी 50 रुपये के दर से बेंचा गया। लेकिन बाजार के फल दुकानों में इनका दर काफी उंचा था। इसी प्रकार गिरिडीह तेलिक साहु समाज और रोटरी गिरिडीह द्वारा व्रतियों को 60 रुपये जोड़े के दर से नारियल उपलब्ध कराया जा रहा था। लिहाजा, व्रतियों को कोरोना काल में मंहगाई का झटका अधिक नहीं लगा।


सस्ते दर पर मिलने के कारण ही इन समाजिक संस्थाओं के स्टाॅल में व्रतियों की काफी भीड़ रही। हालांकि फल दुकानदारों के दुकान में खरीदारों की भीड़ देखने को मिला। और व्रतियों ने जरुरत के अनुसार फल और पूजा समानों का खरीदारी किया। कमोवेश, सारा दिन बाजार खरीदारों के भीड़ से गुलजार रहा। बाजार में उमड़ी भीड़ को देखते हुए नगर थाना पुलिस भी पूरे शहर में चुस्त रही। भीड़ वाले इलाकों का जायजा खुद नगर थाना प्रभारी रामनारायण चाौधरी लेते दिखें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons