LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

कोडरमा स्टेशन पर आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर मनाई गई रंगोली

  • रंगोली हमारी संस्कृति की धरोहर: ब्यूटी
  • आरपीएफ के स्थापना दिवस पर यात्रियों को दिया गया फूल व चॉकलेट, कहा हैप्पी जर्नी

कोडरमा। आजादी के 75वां अमृत महोत्सव और आरपीएफ का 37वां स्थापना दिवस सप्ताह को लेकर रंगोली बनाकर एकता का संदेश दिया गया। साथ ही आरपीएफ के स्थापना दिवस पर यात्रियों के बीच गुलाब का फूल और चॉकलेट का वितरण यात्री और बच्चो के बीच किया गया। इस अवसर पर बिहान फाउंडेशन व किड्जी स्कूल के निर्देशक ब्यूटी सिंह ने कहा कि रंगोली हमारी भारतीय संस्कृति की धरोहर है। इसे संरक्षित करना हम सबका कर्तव्य है।


उन्होने कहा कि आरपीएफ की महिला और पुरुष जवान यात्रियों को बेहतर सेवा दे रहे है। आरपीएफ मुख्य सुरक्षा आयुक्त हाजीपुर एस मयंक, धनबाद मण्डल के आरपीएफ कमांडेंट हेमंत कुमार और कोडरमा के पोस्ट कमांडर जवाहर लाल के कुशल नेतृत्व में यात्रियों की सुरक्षा और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा बेहतर रूप से संचालित हो रही हैं। इस अवसर पर उप निरीक्षक अंकुर कुमार ने गुलाब फूल और चॉकलेट देकर यात्रियों का अभिनंदन किया और कहा कि यात्रियों के साथ-साथ रेल संपति की सुरक्षा को लेकर चौकस रहती हैं।


उन्होंने कहा कि यात्री सफर के दौरान नशाखुरानी गिरोह व अनजाने यात्रियों से सामग्री न ले तथा कोई समस्या होने पर टोल फ्री नंबर 139 पर सूचना देने की अपील की साथ ही उन्होंने आरपीएफ के स्थापना दिवस एंव आज़ादी के 75वां अमृत महोत्सव पर यात्रियों को हैपी जर्नी (शुभ यात्रा) कह विदा किया। यात्रियों इस कार्यक्रम का बहुत सराहना की तथा वहीं सीटीआई गुमो स्क्वेक्ड केके. दास ने कहा कि आरपीएफ के सहयोग से ही बिना टिकट के यात्रियों से राजस्व वसूली में सहयोग मिलता है। यात्री पुतुल विश्वकर्मा, सुनीता कुमारी, साहिना प्रवीण एवं मही कुमारी ने बताए आरपीएफ का यह कदम प्रेरणा का श्रोत है। इस अवसर पर कांस्टेबल श्रवण कुमार कुमावत, अनिरुद्ध कुमार सिंह, सुनील कुमार यादव, अमरकांत, हरपाल, एएल मीणा, साधना कुमारी, नीलू कुमारी तथा टीटी एसके चौरसिया मनीष कुमार आदि उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons