LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

नाबालिग बेटी को बेचनें की थी तैयारी, राजस्थान, मध्य प्रर्देश और गया समेत गिरिडीह के बड़े गिरोह का पचंबा पुलिस ने उदभेद्दन

अर्न्तराज्यी गिरोह के दर्जन भर अपराधी किए गए गिरफ्तार

गिरिडीह पुलिस को मिली बड़ी सफलता

गिरिडीहः
दो नाबालिग बेटियों को बेचनें की तैयारी की जा रही थी। यहां तक की गिरोह की योजना भी पूरी तरह बन चुका था। लेकिन गिरिडीह के पचंबा थाना पुलिस ने गिरोह के योजना को फेल कर दिया। एएसपी हारिश बिन जमां के नेत्तृव में पचंबा थाना पुलिस ने गिरोह के दर्जन भर अपराधी को दबोचने में सफलता पाया है। जबकि बेटी को सुरक्षित बरामद भी कर लिया गया। रविवार को प्रेसवार्ता कर एएसपी हारिश बिन जमां और पचंबा थाना प्रभारी सौरभ राज ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जिस गिरोह के दर्जन भर अपराधियों को दबोचा गया है। उसमें कई अपराधी बिहार के गया के साथ गिरिडीह के और मध्य प्रर्देश और राजस्थान के भी शामिल है। क्योंकि नाबालिग बेटियों का अपहरण कर पूरा गिरोह शादी के नाम दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रर्देश बेचंता था। एएसपी के अनुसार जिन अपराधियों को दबोचा गया है। उसमें बेंगाबाद थाना क्षेत्र के खुरचुट्टा गांव निवासी मीना देवी, बिहार के गया के सदमपुर गांव निवासी ललिता कुमारी भी शािमल है। ललिता खुद भी एक नाबालिग अपराधी है। लेकिन गिरोह में यह भी शामिल रही है और गिरिडीह की नाबालिग बेटियों को बेंचने के काम में जुटी हुई थी। जबकि अन्य अपराधियों में गया के सैदपुर निवासी भोला कुमार दास, गिरिडीह के गांवा थाना क्षेत्र के बादीडीह गांव निवासी गोंविद साहु, गया के बेलागंज निवासी शंकर चाौधरी, मध्य प्रर्देश के नीमच जिला निवासी संदीप शर्मा, राजू शर्मा, हेमंत शर्मा, मुकेश गुर्ज्जर और राजस्थान के उदयपुर निवासी दलिचंद शर्मा, दिनेश शर्मा शामिल है।
प्रेसवार्ता के दौरान एएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पचंबा थाना क्षेत्र के नारोबाद गांव से तीन माह पहले एक नाबालिग बेटी का अपहरण कर लिया गया था। और अपहरण में बेंगाबाद की मीना देवी की भूमिका शामिल थी। अपहरण के बाद गिरोह के सारे अपराधी नारोबाद की नाबालिग को बेंचने के प्रयास में थे। और इसी क्रम में दो दिन पहले बेंगाबाद की मीना देवी और उसकी सहयोगी और गया की ललिता कुमारी एक साथ पहले गया के बेलागंज के शंकर चाौधरी के यहां पहुंचे। जहां से शंकर चाौधरी पीड़िता को राजस्थान बेंचने की बात कहा। लेकिन शंकर चाौधरी के साथ ललिता और मीना का सौदा नहीं पटा। लिहाजा, मीना और ललिता ने नाबालिग को गया रखकर गिरिडीह आ गई। जहां गया का ही भोला दास पहले से मौजूद था। इसी दौरान एएसपी हारिश बिन जमां को मिले गुप्त सूचना के आधार पर शहर के भंडारीडीह स्थित होटल मीर में पचंबा थाना पुलिस ने छापेमारी किया। और भोला दास समेत गिरोह की दोनों महिला अपराधियों से पूछताछ किया गया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि पचंबा के शंशाकबेड़ा में एक और नाबालिग बेटी को बेंचने की तैयारी की जा रही है। जहां राजस्थान, मध्यप्रर्देश और गया के शंकर चाौधरी पहुंचे। इसी सूचना के आधार पर पचंबा थाना पुलिस ने शंशाकबेड़ा स्थित घर पर छापेमारी किया। जहां से नारोबाद की नाबालिग को बरामद करने के साथ पूरे गिरोह को पकड़ने में पुलिस ने सफलता पाया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons