LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

बकाया मानदेय का जल्द हो भुगतान, नहीं तो पोषण सखी करेंगी भूख हड़ताल: सीटू

  • 13 माह के बकाये मानदेय को भूगतान नही होने से पोषण सखी में आक्रोश

कोडरमा। पोषण सखी समन्वय समिति (सीटू) की बैठक ब्लॉक परिसर स्थित तालाब पार्क में जिलाध्यक्ष गायत्री पासवान की अध्यक्षता में हुई.। संचालन जिला सचिव जरीना खातून ने किया। बैठक में पोषण सखी की सेवा समाप्ति के दो माह बीत जाने के बावजूद 13 माह का बकाया मानदेय भुगतान नहीं होने पर रोष जताते हुए विभाग को अगाह किया कि अगर एक सप्ताह में बकाया मानदेय का भुगतान नहीं हुआ तो पोषण सखी भूख हड़ताल करने के लिए मजबूर होगी।

बैठक को संबोधित करते हुए सीटू राज्य कमिटी सदस्य संजय पासवान ने कहा कि वर्ष 2016 में झारखंड के अति कुपोषित छह जिलों चतरा, गिरिडीह, धनबाद, गोड्डा, दुमका और कोडरमा में पोषण अभियान के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों में करीब दस हजार पोषण सखी की नियुक्ति हुई थी। लेकिन झारखंड सरकार ने इनकी सेवा ही समाप्त कर दिया है और इनके रोजी रोटी पर बुलडोजर चला दिया है। यह सरकार मोदी सरकार के नक्शे कदम पर चलते हुए रोजगार छिन रही है। कहा कि 13 माह का बकाया मानदेय नहीं मिलने के कारण उनके सामने भूखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। पोषण सखी की हक की लड़ाई के लिए कोर्ट से लेकर संसद तक सीटू संघर्ष करेगा।

बैठक में सुलेखा वर्मा, निशा भारती, पिंकी कुमारी, अंजुम प्रवीण, आरती देवी, उर्मिला कुमारी, नैंसी देवी, गुलनाज प्रवीण, सरिता कुमारी, फुल कुमारी, किरण कुमारी, कुमारी प्रतीमा, मोनिका ठाकुर, गुड़िया कुमारी, रेखा कुमारी, कुमारी सरस्वती, संगीता कुमारी, रेणु देवी, डोली देवी, चंचला कुमारी, ललिता देवी, वीणा कुमारी, सुमन कुमारी, अनीता देवी, गुड़िया देवी, मजहबी बानो, आशा कुमारी, बबली कुमारी, कुन्ती कुमारी, अर्चना देवी आदि मौजूद थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons