एक बार फिर पैर पसारने लगा है कोरोना वायरस, हो जाएं सावधान

नई दिल्ली। अगर आप भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से नहीं कर रहे हैं, और बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं तो सावधान हो जाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन नहीं करना और बिना मास्क के बाहर निकलना दिल्ली वासियों के लिए खतरा बनता जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस अपना पैर पसारने लगा है। यहां तेजी से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

मौसम और प्रदूषण भी है संक्रमण का कारण

कोरोना की दूसरी लहर पर एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि सावधानी बरतने में ढिलाई का उल्लेख किया है। उनका कहना है कि दिल्ली वासियों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से नहीं किया गया। वहीं मास्क लगाने में भी ढिलाई बरती गई है। उन्होने एक दूसरा कारण मौसम और प्रदूषण को भी बताया है। उन्होने कहा कि प्रदूषण के कारण वायरस ज्यादा देर तक हवा में रहता है। प्रदूषण और वायरस, दोनों ही फेफड़े को प्रभावित करते हैं।

सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क ही एकमात्र उपाय

डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि युवा वायरस को घर ले जा रहे हैं और बुजुर्ग प्रभावित हो रहे हैं। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव का वर्तमान में सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क ही एकमात्र रास्ता है। उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब तक बेहद जरूरी न हो, बाहर न जाएं। जाना जरूरी भी हो तो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए धूप निकलने के बाद ही घर से निकलें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी