LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

गुरु पूर्णिमा के मौके पर पतंजली ने किया गुरुदक्षिणा व योग प्रणायाम का आयोजन

  • योग शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले साधकों को मिला प्रमाण पत्र
  • जिला प्रभारी गुरु के महत्व से सभी साधकों को कराया अवगत

गिरिडीह। गुरुपूर्णिमा के मौके पर शनिवार को रेडक्रॉस भवन में पतंजली योगपीठ के द्वारा गुरुदक्षिणा व योग प्रणायाम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दैनिक योग प्राणायामक रने के साथ ही सभी लोगों के द्वारा हवन कर पूर्णाहुति दी गई। मौके पर हवन का कार्यक्रम भारत स्वाभिमान न्यास के जिला प्रभारी नविन कांत सिंह द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ संपन्न कराया गया। वहीं कार्यक्रम में राज्य कार्यकारिणी सदस्य चन्द्रहास कुमार उपस्थित थे। मौके पर योग शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके साधकों के बीच पतंजली समिति के जिला प्रभारी प्रमेन्द्र कुमार व युवा भारत के जिला प्रभारी रणधीर कुमार गुप्ता के द्वारा प्रमण पत्र का वितरण किया गया।

मौके पर जिला प्रभारी श्री सिंह ने गुरुपूर्णिमा के महत्व को बताते हुए कहा कि हमें जो भी ज्ञान अपने गुरुजनों से प्राप्त होता है उनके नमन वंदन तथा अपनी श्रद्धा से गुरुदक्षिणा के रूप में हवन कुंड में आहूति प्रदान की जाती है। कहा कि आज के मौके पर हमसभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि गुरुजनों के बताये मार्ग पर चलकर अपनी जीवन यात्रा सफलतापूर्वक संपन्न कर सकते है।

कार्यक्रम में पुष्पा शक्ति, सोनी साहा, पूनम बरनवाल, उत्कर्ष, उमा देवी, सरोज देवी, प्रभात खेतान, सुरेश, सुपर्णा मुखर्जा, सुनीता बरनवाल, सहित कई साधक मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons