LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

मकर संक्रांति के मौके पर शाखा परिवार ने किया तुला दान का आयोजन

गोवंशो के लिए उपलब्ध कराया आहार

कोडरमा। मकर सक्रांति के उपलक्ष में शाखा परिवार द्वारा मंच कार्यालय में तुला दान का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गौशाला में रह रहे गोवंशो के लिए आहार की व्यवस्था करना था।
मंच के अध्यक्ष संदीप हिसारिया, सचिव उमंग अग्रवाल ने बताया कि गौ माता में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है। हिंदू धर्म में गौ माता का स्थान सबसे ऊंचा है, गौ माता का दूध अमृत के समान होता है आज के इस दौर में गोमूत्र और गोबर से बहुत सी दवाइयों का निर्माण होता है जो कि जीवन रक्षक के रूप में माना गया है। उन्होंने बताया कि तुला दान के माध्यम से एक व्यक्ति अपने वजन के बराबर गुड, चोकर, चुन्नी, जो जैसी सामग्रियों का दान करके गौ माता के आहार में सहयोग कर सकता है, इस कार्यक्रम में शहर के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपने वजन के बराबर गो आहार दान कर इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

तीन वर्षों से चल रहा है गो आहार दान करने का सिलसिला

इस कार्यक्रम के परियोजना निदेशक शुभम चैधरी एवं आशीष खेतान थे। मारवाड़ी युवा मंच झुमरी तिलैया शाखा परिवार द्वारा हर महीने गौशाला जाकर गो आहार दान करने का कार्यक्रम पिछले 3 वर्षों से लगातार किया जाता रहा है। गोपाष्टमी में गौशाला में रह रही गोवंशो के लिए शहर में झोली का कार्यक्रम कर 31,000 की धनराशि एकत्रित कर गौशाला समिति को दी गई थी। इस कार्यक्रम में संयोजक मंडल के हिमांशु केडिया, पूर्व अध्यक्ष रितेश दूगड़, संजय शर्मा, संजय अग्रवाल, संजय जैन छाबड़ा, मनोज पिलानिया, विपुल चैधरी, महावीर खेतान, चिंटू अग्रवाल, शोभित शर्मा, रिषभ दारूका, आशीष जोशी, प्रदीप हिसारिया, श्री गौशाला समिति के अध्यक्ष सुरेश जैन, वन बंधु परिषद के अध्यक्ष दीनदयाल जी केडिया, अग्रवाल समाज के पूर्व अध्यक्ष महेश दारूका, अविनाश सेठ के साथ अन्य गणमान्य लोगों का साथ मिला।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons