LatestNews

नवरात्रा को लेकर मिर्जागंज में वृहद सफाई अभियान की हुई शुरूआत

युवकों ने टोली बनाकर गांव के एक एक गली की की सफाई

गिरिडीह। मिर्जागंज-बदडीहा दुर्गा पूजा समिति व स्थानीय युवकों द्वारा यहां प्रत्येक त्योहार से पहले सफाई अभियान चलाया जाता है। जिसमें मिर्जागंज के युवकों द्वारा टोली बनाकर गांव के एक-एक गली को खुद से सफाई की जाती है। शुक्रवार को भी पूजा समिति व मिर्जागंज के युवकों द्वारा खुद झाड़ू, कुदाल और टोकरी लेकर सफाई की शुरुआत की गई। गली-गली से कचरों को निकाल कर इकट्ठा किया गया और फिर उसे ट्रेक्टर से दूर ले जाकर फेका गया। इस मौके पर जमुआ बीडीओ बिनोद कुमार कर्मकार भी उपस्थित होकर अपनी सहभागिता निभाई।

मिर्जागंज के युवाओं का अनूठा प्रयास: बीडिओ

मौके पर बीडीओ बिनोद कुमार कर्मकार ने कहा कि यह एक अनूठा प्रयास है और सभी के लिए अनुकरणीय भी है। बताया वे जब से जमुआ प्रखण्ड में हैं मिर्जागंज के वासियों और खासकर यहां के युवकों की सामाजिक सहभागिता का कायल हुये हैं। इस अभियान को देखते हुए प्रखंड की अन्य समितियां और वहां के युवा इसको अंगीकार करे। आज स्वच्छता और सफाई की बहुत आवश्यकता है। इस वर्ष जब कोरोना के कारण पूजा में मेले का आयोजन नहीं होना है, किसी भी तरह का सांस्कृतिक और सजावट नहीं होनी है तो ऐसे में हम अपनी ऊर्जा को अपने-अपने गांव मुहल्लों की साफ-सफाई में लगाकर मां की सच्ची आराधना कर सकते हैं।

इस बार अनूठी और पवित्रता के होगी पूजा: बिजय चैरसिया


लक्ष्य संस्था के सचिव बिजय चैरसिया ने कहा कि युवा जिस कार्य को ठान लेता है उसे अच्छे तरीके से पूरा करता है। मिर्जागंज के युवाओं ने हमेशा से अच्छा किया है। इस बार और बेहतर तरीके से सब कुछ किया जा रहा है। मिर्जागंज की पूजा इस बार और अनूठी होने वाली है। यहां मां की श्रद्धा सभी के दिलों में है। इस बार और पवित्रता के साथ मां की पूजा की जायेगी।

सफाई कार्य में इन्होंने दिया योगदान

सफाई कार्यक्रम में मुख्यरूप से पूजा समिति के अध्यक्ष रंजीत साव, कोषाध्यक्ष संतोष साव, उपाध्यक्ष रंजन साहा, राकेश साव, राजेश साव, बिरेन्द्र साव, ललन साव, प्रभाकर साव, सौरभ गुप्ता, रवि साहा, हीरामनी राम, सौरभ साव, विशाल साव, सोनू कुमार, सचिन कुमार, केदार साव, गौतम, गोलू, अमर कुमार इत्यादि समेत दर्जनों की संख्या में युवाओं की टोली हाथों में झाड़ू, कुदाल और टोकरी लेकर गली मोहल्लों को साफ किया। युवाओं ने बताया यह अभियान अभी अनवरत चलेगा। सभी लोगों से सहयोग की भी आपेक्षा है ताकि हम इस कार्य को अनवरत आगे बढ़ा सकें। अपने आसपास को साफ और स्वच्छय रखकर हीं हम सभी सच्चे रूप से मां की पूजा आराधना कर सकते हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons