LatestNewsगिरिडीहझारखण्डहेल्थ

राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान सप्ताह में कुल 153 यूनिट रक्त का हुआ संग्रह

विभिन्न संगठनों ने लिया बढ़ चढकर लिया हिस्सा, नये रक्तदाताओं में दिखा उत्साह

सबों के सहयोग से ही जरूरतमंदों को मुहैया कराया जा रहा है रक्त: राकेश मोदी

गिरिडीह। भारतीय रेड क्राॅस सोसायटी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान सप्ताह बुधवार को संपन्न हो गया। इस क्रम में रेडक्राॅस सोसायटी गिरिडीह इकाई द्वारा एक अक्टूबर से सात अक्टूबर तक सदर अस्पताल में संचालित ब्लड बैंक में आयोजित रक्तदान शिविर में विभिन्न संस्थानों ने हिस्सा लिया और कुल 153 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए रेडक्राॅस के सचिव राकेश मोदी ने बताया कि शिविरों में सबसे अहम बात यह रही कि काफी नए रक्त दाताओ ने शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही साथ महिलाओं ने भी रक्तदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। वहीं शिविर के दौरान गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डाॅ सरफराज अहमद, सीआरपीएफ कमांडेट अनिल भारद्वाज सहित कई अतिथियों ने भी शिविर में शिरकत कर आयोजकों और रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया।

सचिव ने दिया सभी संस्थाओं को धन्यवाद

उन्होंने रेड क्रॉस की ओर से सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सबों के सहयोग से ही ब्लड बैंक जिले में सुचारू रूप से न सिर्फ संचालित हो रहा है बल्कि जरूरतमंदों को रक्त भी मुहैया करा रहा है। कहा कि सबों के सहयोग से ही रक्त की कमी से जिले में किसी को मरने नही दिया जायेगा संकल्प को साकार किया जा रहा है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान सप्ताह में मानव सेवा परिवार कुल द्वारा 12 यूनिट, भारत विकास परिषद द्वारा कुल 18 यूनिट, लायंस क्लब ऑफ गिरिडीह टाउन द्वारा कुल 31 यूनिट, मारवाड़ी युवा मंच द्वारा कुल 20 यूनिट, विश्वनाथ नर्सिंग होम द्वारा कुल 38 यूनिट, जिला कांग्रेस कमिटी ओबीसी मोर्चा द्वारा कुल 19 यूनिट और गुरु कृपा सेवा सोसाइटी द्वारा कुल 15 यूनिट रक्त संग्रह किया गया था।

अन्य संस्थाओं और प्रबुद्ध जनों को भी आगे आने का किया अहवान

रेडक्राॅस के चैयरमेन मदन विश्वकर्मा और वाइस चैयरमेन डाॅ तारकनाथ देव ने शहर के विभिन्न संस्थाओं, बैंको एवं प्रबुद्ध जनों से अपील करते हुए कहा कि सभी आगे आएं और रक्तदान कर किसी को जीवन दान देने में अपनी अहम भूमिका निभाए। क्योंकि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons