LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रेरणा ने शहर में तीन स्थानों पर लगाया कूड़ेदान

कोरोना ने सफाई के महत्व को समझाया: आशा खंडेलवाल

गिरिडीह। मारवाड़ी युवा मंच के प्रेरणा शाखा ने गुरुवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर के तीन स्थानों पर कूड़ेदान का वितरण किया। जिसमें शहर के छोटी दुर्गा मंडप, बड़ी दुर्गा मंडप और बरगंडा स्थित विश्वनाथ मंदिर के समीप कूड़दान लगाने की व्यवस्था की गई। प्रेरणा की सचिव आशा खंडेलवाल के नेत्तृव में हुए कार्यक्रम के दौरान सबसे पहले प्रेरणा के कुटिया गली रोड स्थित युवा भवन में स्वच्छ भारत अभियान पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

माइम नाटक के माध्यम से लोगों को सफाई के महत्व को समझाया

शहर के जाने माने रंगकर्मी शीवसेन्दु सेन गुप्ता ने माइम के माध्यम से नाटक प्रस्तुत कर लोगों को सफाई के महत्व को समझाया। मुहल्ला, गांव और अपने आस-पास के माहौल को साफ-सुथरा रखने को लेकर भी लोगों को प्रेरित किया। स्वच्छ भारत अभियान को लेकर हुए नुक्कड़ नाटक से उत्साहित प्रेरणा की सदस्याओं ने रंगकर्मी शीवषेन्दु सेन गुप्ता को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

प्रेरणा के सदस्य थे उपस्थित

मौके पर सचिव आशा ने कहा कि सफाई कितना जरुरी मुद्दा है। इस बात को कोरोना ने बेहतर तरीके से समझाया है। ऐसे में लोगों को अब भी कोरोना समेत अन्य घातक बीमारियों से बचे रहने के लिए सफाई की बेहद जरुरत है। कार्यक्रम में अध्यक्ष लक्ष्मी शर्मा, मीडिया प्रभारी श्वेता शर्मा, प्रीति सिरोहीवाला, रीमा अग्रवाल, कंचन सोथालियां भी मौजूद थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons