LatestNewsगिरिडीहझारखण्डपॉलिटिक्स

राज्य में 85 हजार से अधिक चिकित्सक और पारा मेडिकल कर्मियों की जरूरत

बाहाली की प्रक्रिया में जूटी है सरकार: बन्ना गुप्ता

गिरिडीह। राज्य के स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता रविवार को गिरिडीह पहुंचे। इस मौके पर गांडेय विधायक सरफराज अहमद, कांग्रेस अध्यक्ष नरेश वर्मा और पार्टी के नेता समीर राज चैधरी समेत कई नेताओं ने शहर के परिसदन भवन में स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत किया। इस बीच पत्रकारों से लंबी बातचीत में मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि पूरे राज्य में चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की कमी है। करीब 85 हजार से अधिक चिकित्सक और कर्मियों की बहाली होना जरूरी है। तभी स्वास्थ्य सुविधा को पटरी पर लाया जा सकता है। मंत्री ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरन का हवाला देते हुए कहा कि बहाली की दिशा में प्रयास चल रहा है। खुद मुख्यमंत्री इसके लिए प्रयासरत है। कोर्ट का अड़चन बताते हुए मंत्री ने कहा कि कोर्ट से जो समस्या है। वो दूर होते ही बहाली की प्रक्रिया शुरु की जायेगी। क्योंकि पूर्व के सरकारों के वक्त में जो हाल राज्य का हुआ। उस हाल को अब किसी सूरत में दुहराना ठीक नही रहेगा।

आयुष्यामन योजना से लूट का मामला सामने आने पर कार्रवाई तय

हेमंत सरकार को जनता की सरकार बताते हुए मंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल में आईसीएआर के दिशा निर्देश के आधार पर कोरोना के शुरुआत के साथ ही राज्य मे टुरनेट जांच में तेजी लाई गई थी। यहीं नही मुख्यमंत्री के निर्देश पर निजी लैब का चयन किया गया और कोरोना के जांच को गति दिया गया। मंत्री ने बातचीत के क्रम में स्वीकारा की राज्य के कई प्रख्यात नर्सिंग होम सिर्फ जनता को लूटने का काम कर रही है, लेकिन उसे सरकार लूटने की छूट नही दे सकती। किसी भी नर्सिंग होम से संबंधित मामला आने पर उसका निबंधन भी अब रद्द किया जाएगा। मंत्री ने यह भी स्वीकारा की आयुष्मान योजना का गलत लाभ वर्तमान मे कई नर्सिंग होम ले रहे है। निश्चित तौर पर ऐसे नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। मंत्री ने कहा कि इस योजना का गलत फायदा लेने वाले कई नर्सिंग होम पर करवाई भी हुई है। लेकिन ऐसे मामले सामने आने का बाद कार्रवाई होना तय है।

गिरिडीह में जल्द स्टार्ट किया जाएगा आईसीयू यूनिट

बातचीत के दौरान रांची के सदर अस्पताल के कामकाज के आधार पर दलील रखते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर रांची सदर अस्पताल ने पुरस्कार जीता। ऐसे में ये कहना सही नही होगा कि आयुष्मान योजना का सिर्फ गलत फायदा लिया जा रहा है। रांची रिम्स के बेहतर करने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि रिम्स का हालात कुछ खराब जरूर है। लेकिन हालात सुधरने में थोड़ा वक्त लगेगा। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने दावा किया कि गिरिडीह सदर अस्पताल के आईसीयू यूनिट को स्टार्ट करने के लिए डीसी और सिविल सर्जन से बात हुई है। मौके पर कांग्रेस नेता अजय सिन्हा मंटू, सतिष केडिया, मुकेश साहा, कृष्णा सिंह, साबिर हुसैन लाडला, तनवीर हयात भी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons