LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गांवा सीएचसी में भी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मॉक ड्रिक का हुआ आयोजन

गिरिडीह। देश में काफी तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ दिनों पूर्व ही सभी राज्यों के स्वास्थ्य महकमे को कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया था। इसी को लेकर पूरे देश भर में स्वास्थ्य संबंधित तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को जिले के गावां सीएचसी में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोना के एक डमी मरीज को एंबुलेंस से उतारकर कोरोना वार्ड में एडमिट करने व इलाज शुरू करने की सारी गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया।

इस क्रम में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चन्द्रमोहन कुमार ने बताया कि यह मॉक ड्रिल इसलिए किया गया है ताकि पता चल सके कि अस्पताल कितना तत्पर हैं और कितना सक्षम है। कोरोना के मरीजों को रिसीव कैसे करना है, उन्हें इन्वेस्टिगेट कैसे करना है और उन्हें ट्रीट कैसे करना है, इसकी पूरी तैयारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गावां में है।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी महेंद्र रविदास, मनरेगा बीपीओ दीपक कुमार, बीपीएम प्रमोद बरनवाल, हब्बीबुल्लाह खान, शिशिर उपाध्याय, रविन्द्र बरनवाल, दीपक कुमार, रविन्द्र हाड़ी समेत कई लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons