LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गांवा प्रखंड के बिरने गांव में शॉर्ट सर्किट से एक घर में लगी भीषण आग

  • समय रहते घर के सदस्य निकले बाहर, बड़ी घटना होने से बची
  • ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत से आग पर पाया काबू, घटना में एक मवेशी की हुई मौत

गिरिडीह। गावां थाना क्षेत्र के बिरने गांव में शॉर्ट सर्किट के कारण मथुरा यादव के घर में आग लग गई। धीरे धीरे आग की लपटें विकराल हुई और घर में रखे सामान, पुआल व मवेशियों को झुलसा डाला। हालांकि वक्त रहते घर के सदस्यों को आग लगने की भनक लग गई और वे घर से निकल गए। जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गई। वहीं ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हो हल्ला सुनने के बाद आस पास के लोग मौके पर जमा हुए और दो डीजल पंप की सहायता से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस दौरान 4 मवेशी भी आग की चपेट में आ गए। जिसे देखते हुए उक्त गांव के निवासी महेंद्र यादव व कमलेश यादव अपनी जान जोखिम में डाल कर गुहाल में बंधे चार मवेशियों को खोल कर निकला। इस दौरान वह दोनों भी मामूली रूप से झुलस गए। घटना के बाद गंभीर रूप से झुलसे होने के कारण एक मवेशी की मौत हो गई।

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए गृह स्वामी मथुरा यादव ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ घर में थे। इसी दौरान घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गया। घटना में वे अपने परिवार को तो बचा लिए किंतु आग लगने से उन्हे हजारों की संपत्ति का नुकसान पहुंचा है। वहीं एक मवेशी की भी घटना में मौत हो गई है। उन्होंने विभाग से मुआवजे की मांग की है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons