LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

मोबाइल लैब पहुंचा राजधनवार, कई मिठाई दुकानों का किया निरीक्षण

खामियां मिलने पर कचरे में फिकवाया सामान, दुकानदारों को दी चेतावनी

गिरिडीह। खोरी महुआ अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ पवन कुमार ने संयुक्त रूप से धनवार बाजार के कई मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई दुकानों के समानों का सेंपल लेकर मोबाइल लैब में जाँच किया। कुछ समानों में खामियाँ मिलने पर उस समान को कचरे में फेंकवा दिया।
इस दौरान एसडीएम ने कहा की खाद्ध पदार्थो में मिलावट के कारण कई प्रकार की बीमारियों उत्पन होती है। खाने लायक जो रंग नही है इससे उपयोग से लोगों का स्वास्थ में असर पड़ेगा। इसलिए संदेशात्मक जागरूकता के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। आगे अगर किसी तरह को कोई मिलावट पाया गया तो कानूनी कार्यवाई की जायेगी। यह जागरूकता रथ लोगों के लिए एक चेतावनी था। कहा कि सभी दुकानदार को फूड लाइसेंस जल्द ले लें।

नकली मावा व सिंथेटिक दुध का इस्तेमाल करते पकडे़ जाने पर होगी कठोर करवाई

जिला खाद्ध सुरक्षा पदाधिकारी डॉ पवन कुमार ने कहा कि खोरीमहुआ एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर धनवार में कई मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया गया। मिठाई दुकानों से छेना व खोवा से बनाई गई मिठाइयों का सेम्पल लिया गया है और इसकी जांच मोबाइल लैब में की गई। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। डॉ कुमार ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि मिठाई बनाने में औधोगिक रंग का किसी हाल में इस्तेमाल न करें। साथ ही नकली मावा व सिंथेटिक दुध का इस्तेमाल करते पकडे़ जाने पर कठोर करवाई की बात कही।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons