LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

कृषक मित्रों की बैठक में लिए गए कई निर्णय

बैठक में कृषक मित्रों के द्वारा चयनित कृषकों को केसीसी देने की उठी मांग

गिरिडीह। जिले के जमुआ प्रखण्ड कार्यालय में कृषक मित्रों की बैठक तकनीकि भवन के सभागार में मंगलवार को हुई। बैठक में झुलसा रोग से क्षतिग्रस्त धान की फसल की गांववार समीक्षा की गई। साथ ही कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में जो कृषक मित्र नियमित कार्य करते हैं और बैठकों में आते हैं उन्ही का प्रोत्साहन राशि के लिए नाम अग्रेसित किये जाएं। तय हुआ कि केसीसी के लिए बैंकों को कहा जाए कि कृषक मित्रों के द्वारा चयनित कृषकों को केसीसी दिया जाए। मांग किया कि जमुआ में बीज बहुत कम आता है जबकि जरूरत बहुत ज्यादा है। इसलिए जमुआ का कोटा बढ़ाया जाए।

कृषि कार्यालय नहीं आने वाले कृषकों का प्रोत्साहन राशि रोकने की मांग

मशीन वितरण की लाभुकों की सूची में ज्यादातर वे लोग है जो कभी कृषि कार्यालय आते तक नही। जबकि बलदेव हजरा, शैलेश यादव, अल्लाउदीन अंसारी जैसे कर्मठ कृषक मित्रों का नाम लिस्ट में नहीं है। बैठक में करिहरी, चुंगलखार, पालमो, रेम्बा, चुंगलो, धोथो, पोबी, हरला, सियाटांड़, बेरहबाद, चित्रडीह, मलुआ टांड़, गोरों, बदडीहा से एक भी कृषक मित्र उपस्थित नही हुए। इस पर बदडीहा के पंस राजेश वर्मा ने बैठक में कहा कि जहां के कृषक मित्र नही आये उनके प्रोत्साहन राशि पर रोक लगाया जाये।

बैठक में थे उपस्थित

बैठक में बद्री यादव, देवकी यादव, नियामत अंसारी, जिबलाल यादव, ब्रजकिशोर उपाध्याय, बलदेव हजरा, शैलेश यादव, अल्लाउदीन अंसारी, मॉसरर्फ अंसारी, महेन्द्र यादव, रामकृष्ण कुमार, हरिहर वर्मा सहित कई लोग थे। बैठक की अध्यक्षता कृषक सलाहकार समिति के अध्यक्ष सुधीर द्विवेदी ने किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons