LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

ममता बनर्जी सरकार की मृत्यु की अब बज चुकी है घंटी : अमित शाह

लोगों से किया प. बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने का वादा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने गुरुवार को बांकुड़ा में कहा कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही परिवर्तन संभव है। राज्य में दो-तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने तृणमूल सुप्रीमो पर प्रहार करते हुए कहा कि राज्य में ममता बनर्जी के प्रति भयंकर जनाक्रोश दिख रहा है। उनकी जनविरोधी नीतियों का खामियाजा आम लोग भुगत रहे हैं। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोगों को भारी उम्मीदें हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बांकुड़ा जिले में आदिवासियों के गढ़ में भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण के साथ अपने कार्यक्रम की शुरुआत की।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि राज्य में तृणमूल सरकार के प्रति भयंकर जनाक्रोश है। उनकी जनविरोधी नीतियों का खामियाजा गरीब व आम लोग भुगत रहे हैं। यहां उपस्थित लोगों की भीड़ व उनका उत्साह बता रहा है कि ममता सरकार की मृत्यु की अब घंटी बज चुकी है। यानी उसके अंत का समय आ गया है। दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोगों को भारी उम्मीदें दिख रही है। मोदी जी के नेतृत्व में बंगाल में भी परिवर्तन होगा और अगले साल विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा यहां दो-तिहाई बहुमत की सरकार बनाएगी।

शाह ने कहा कि ममता बनर्जी केंद्र की योजनाओं को राज्य में गरीबों तक पहुंचने नहीं दे रही है। इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। वह इस डर से इन योजनाओं को लागू नहीं कर रही है कि इससे भाजपा को फायदा होगा, लेकिन इससे भाजपा को रोका नहीं जा सकता है। बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेंकने का पूरा मन बना लिया है। उन्होंने कथित तौर पर गरीबों व युवाओं का हक मारने वाली इस भ्रष्टाचारी व अत्याचारी सरकार को बंगाल से उखाड़ फेंकने की लोगों से अपील की। कहा कि हम आपसे वादा करते हैं कि बंगाल को सोनार बांग्ला बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों, दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों के लिए 80 से ज्यादा योजनाएं चला रही है। लेकिन, बंगाल के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। आयुष्मान भारत से लेकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ भी यहां के लोगों को नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर यहां चौमुखी विकास होगा। इधर, बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद शाह बांकुड़ा के रविंद्र भवन में जंगलमहल के कई जिलों के भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ सांगठनिक बैठक कर रहे हैं। बांकुड़ा में वह एक आदिवासी के घर में दोपहर का भोजन भी करेंगे। अमित शाह ने पिछले महीने न्यायिक हिरासत में मरनेवाले वाले भाजपा कार्यकर्ता के परिवार से बुधवार रात मुलाकात की। पूर्व मेदिनीपुर जिले के पताशपुर में मदन घोराई को अपहरण के मामले में 26 सितंबर को हिरासत में लिया गया था और 13 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई।

राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ शाह ने घोराई के परिवार से कोलकाता हवाई अड्डे पर मुलाकात की। भाजपा ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने शिकायत की है कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं और दूसरी बार घोराई के पोस्टमार्टम की मांग करने के बाद राज्य सरकार परिवार के प्रति उदासीनता बरत रही है। शाह ने परिवार के सदस्यों से मुलाकात के बाद ट्वीट किया- ”शहीद बूथ उपाध्यक्ष मदन घोराई के परिवार से कोलकाता में मुलाकात की। मैं इस बहादुर परिवार के सामने नतमस्तक हूं। पश्चिम बंगाल में दमन और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले कार्यकर्ताओं की भाजपा हमेशा ऋणी रहेगी।”

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons