LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

विदाई समारोह में सदानन्द बरनवाल के शामिल होने पर माले ने जताई आपत्ति

थाना प्रभारी के स्थानंतरण होने पर विदाई समारोह का हुआ था आयोजन
महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण सदानंद जा चुका है जेल

गिरिडीह। गुरुवार को बिरनी थाना के निवर्तमान थाना प्रभारी सुरेश मंडल के विदाई समारोह में महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने वाले बिरनी के सदानन्द वर्णवाल का विदाई समारोह में शामिल होने पर भाकपा माले ने आपत्ति जताई हैं। शुक्रवार को भाकपा माले प्रखंड सचिव सह पूर्व प्रमुख सीताराम सिंह ने एक प्रेस वार्ता आयोजित कर इसका सख्त लहजे में विरोध किया है। उन्होंने कहा कि बिरनी पुलिस अपने समारोह में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को बुलाकर सम्मान पूर्वक उसके साथ समारोह का आनन्द लेती हैं। इससे स्पष्ट होता हैं कि कहीं न कहीं ऐसे लोगों के साथ बिरनी पुलिस का गठजोड़ उजागर होता हैं। कहा कि उक्त समारोह में बगोदर सरिया एसडीपीओ भी मौजूद थे।

एसपी से की मामले की जांच करने की मांग

पूर्व प्रमुख सीताराम सिंह ने कहा कि महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण विवादित और चर्चित रहने वाले फिलहाल जेल से निकले सदानन्द वर्णवाल को इस समारोह में उपस्थित रहने से भाकपा माले बिरनी इकाई कड़ी अप्पति दर्ज करती है। कहा कि मामले को लेकर गिरिडीह एसपी से इस समारोह में पुलिस और सदानन्द के संबंधों की जांच की मांग करती है। साथ ही प्रेस वार्ता में उपस्थित माले कार्यकर्ताओं ने कहा कि पुलिस की इस गतिविधि से महिलाएं असहज महसूस कर रही है। पिछले दिनों पुलिस द्वारा माले कार्यक्रताओं पर किये गए फर्जी मुकदमों को बिना शर्त वापस लेने की भी मांग करती हैं। कहा कि पुलिस और असमाजिक व्यक्तियों के बीच के गठजोड के सवाल पर दुर्गा पूजा के बाद बिरनी के आम जन मानस से हस्ताक्षर करा कर पूरे प्रकरण का जाँच करने की मांग की जायेगी। मौके पर माले नेता सह पूर्व मुखिया रामु बैठा, मुखिया रामविलास पासवान, इनोस जिलाध्यक्ष संतोष कुमार मौजूद थे।

मुझे नही थी जानकारी: एसडीपीओ

इधर मामले को लेकर पूछे जाने पर बगोदर सरिया एसडीपीओ बिनोद महतो ने कहा कि समारोह की सूचना मुझे देर से मिली मैं क्षेत्र भ्रमण में था, इसी बीच मुझे थाना में आने का आग्रह किया गया। हम थाना में आयोजित समारोह में गए लेकिन सदानन्द बर्णवाल कैसे पहुंचा कब पहुँचा इसकी जानकारी मुझे नही थी और न हीं मैंने उसे देखा। कहा कि फिर भी इसकी जांच कराई जायेगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons