LatestNewsझारखण्ड

कोडरमा पुलिस ने छापामारी कर 2.70 लाख के अवैध शराब को किया जब्त

कोडरमा। बिहार सीमा से सटे पंचायत मेघातरी के रास्ते अवैध शराब की तस्करी इन दिनों जमकर हो रही है। अवैध शराब की तस्करी की सूचना के बाद कोडरमा डीसी रमेश घोलप ने कार्रवाई के आदेश दिये। उपायुक्त ने इस मामले में कार्यपालक दंडाधिकारी जयपाल सोय व उत्पाद एसआइ ओमप्रकाश को कार्रवाई के आदेश दिये। आदेश के बाद दोनों अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ मेघातरी दुर्गामंडप के निकट एक झोपड़ीनुमा चाय-नास्ते की होटल में छापामारी की और 180 पेटी देसी-विदेशी शराब व बीयर बरामद करने में सफलता पाई।

होटल संचालक गिरफतार

बताया गया कि उक्त होटल में खुलेआम शराब की पेटियां रखी गई थी। बताया जा रहा है कि अवैध शराब को बिहार भेजने की तैयारी की जा रही थी। छापामारी के दौरान होटल संचालक सीताराम राणा को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में सीताराम राणा ने पुलिस को बताया कि लाइसेंसी शराब दुकान का मुंशी पिकु सिंह द्वारा शराब की पेटियां रखी गई थी। इधर पुलिस ने जब्त शराब को कोडरमा थाना ले गई।

लैब में होगी विदेशी शराब की जांच

मामले को लेकर कार्यपालक दंडाधिकारी सोय ने बताया कि देसी, विदेशी व बीयर की करीब 180 पेटियां है। जिसकी कीमत लगभग 2.70 लाख रुपये है। इसमें टंच नामक देसी शराब की 153 पेटी है, जो झारखंड राज्य में बिक्री के लिए है। जबकि 17 पेटी विदेशी शराब में कुछ पेटी हरियाणा राज्य की भी है। बियर की करीब 10 पेटी है। उत्पाद एसआइ ओमप्रकाश के अनुसार विदेशी शराब की लैब में जांच के बाद ही इसकी जानकारी मिल सकेगी कि शराब असली है अथवा नकली। बताया कि आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

बिहार चुनाव को लेकर बढ़ी है तस्करी


गौरतलब है कि बिहार चुनाव को लेकर इन दिनों अवैध रूप से शराब की तस्करी बढ़ गई है। सीमावर्ती इलाके से शराब बिहार भेजी जा रही है। नवादा पुलिस द्वारा लगातार अवैध शराब की खेप पकड़ा जा रहा है। अधिकतर मामलों में कोडरमा जिले के ही शराब तस्कर की गिरफ्तारी भी हो रही है। मेघातरी इलाके में भी कोडरमा थाने पुलिस की गश्ती नियमित होती है, लेकिन सक्रियता पर सवाल उठ रहा है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons