LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ ने सदर विधायक को सोंपा ज्ञापन

  • तीन सूत्री मांगों पर तत्काल पहल कर कार्रवाई करने की की मांग

गिरिडीह। झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ गिरिडीह के 5 सदस्यी कमेटी ने सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू के आवास पर उनसे मुलाकात की और 3 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। समिति में शामिल संघ के संयुक्त सचिव मुन्ना प्रसाद कुशवाहा, सदस्य मनोज रजक, सुधीर कुमार, मिथुन राज, असगर अली और राजेश कुमार सिंह ने ज्ञापन के माध्यम से वर्ष 2019 में जिले में नियुक्त माध्यमिक शिक्षकों की सेवा संपुष्टि अन्य मांगों पर कार्रवाई करने की मांग की।

कहा कि वर्ष 2019 में जिले में नियुक्त माध्यमिक शिक्षकों की सेवा संपुष्टि को लेकर कहां गया कि परीक्षण अवधि के बाद शिक्षकों की सेवा संपुष्टि की जानी है जिसके आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी को संघ की ओर से पूर्व में दो बार ज्ञापन देते हुए वार्ता की गई जिसमें संपुष्टि करने का आश्वासन मिला था परंतु वर्तमान तक कार्यालय द्वारा सोनी कुमारी केस के नाम पर संपुष्टि को लटकाया जा रहा है जबकि सोनी कुमारी के केस संपुष्टि का कोई संबंध नहीं है, माननीय उच्च न्यायालय ने गैर अनुसूचित जिलों में सोनी कुमारी के मामले को निश प्रभावितकिया है और इतिहास विषय पर योगदान कराया है।

प्राथमिक शिक्षा से आरक्षित कोटे के तहत माध्यमिक शिक्षा में आने वाले शिक्षकों को वित्त विभाग के नियमानुसार अंतिम वेतन भुगतान पत्र के आधार पर वेतन दिया जाना है बार-बार के लिखित और मौखिक आग्रह के बाद भी जिला शिक्षा पदाधिकारी के स्तर से इस संबंध में कोई अग्रसर कार्यवाही नहीं की गई है तत्काल एलपीसी के आधार पर वेतन भुगतान की मांग की गई! 2022 में जिले के उच्च विद्यालयों में नियुक्त शिक्षकों के मामले में विभाग से प्रमाण पत्रों की जांच के आलोक में वेतन बाधित है। शपथ पत्र के आधार पर वित्तीय वर्ष की समाप्ति को देखते हुए वेतन निर्गत कराने की मांग की।

जिस पर विधायक ने तीनों बिंदुओं पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन देते हुए गिरिडीह उपायुक्त को इसके तत्काल समाधान का लिखित निर्देश दिया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons