LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

पंसस की बैठक में छाया रहा आंगबाड़ी, पेयजलापूर्ति व स्कूल से संबंधित मुद्दा

  • बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों पर लगाया अनदेखी का आरोप

गिरिडीह। तिसरी मुख्यालय के सभागार में बुधवार को पंसस की बैठक प्रमुख राजकुमार यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आंगनबाड़ी व पेयजलापूर्ति का मुद्दा छाया रहा। जनप्रतिनिधियों ने बैठक में उठाये गए मामले की निष्पादन नही करने का आरोप लगाया। बैठक में बीडीओ संतोष प्रजापति, सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव, उपप्रमुख बैजू मरांडी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

बैठक में सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव ने आंगनबाड़ी के मामले को लेकर समाज कल्याण विभाग के प्रवेक्षिका के उपर सवाल उठाते हुए कहा कि बैठक में काफी देर से पहुंची। जिससे साफ प्रतीत होता है कि वे अपनी कार्यशैली किस टाइप करती है। कई आंगनबाड़ी है जो समय पर नहीं खुलती है जिसको देखने वाला कोई नहीं है। तिसरी के धरोहर मॉडल स्कूल में शिक्षक विहीन हो गया है। कक्षा छह से इंटर तक कि पढ़ाई में मात्र एक शिक्षक है जबकि इससे पहले पांच शिक्षक कार्यरत थे। मॉडल स्कूल के बच्चों के शिक्षा के साथ खिलवाड़ की जा रही है। स्कूल में शीघ्र शिक्षक की पूर्ति की बीईईओ से मांग की गई। वहीं तिसरी प्रखंड के पंद्रह पंचायत के गांवों में खराब चापाकल की मरम्मत के सूची पीएचईडी को देने के बाद भी दस प्रतिशत भी नही बनाया गया है। जल नल योजना के तहत गांवों में योजना से ग्रामीणो को लाभ भीषण गर्मी में नही मिल पा रहा है। पीएचईडी के तहत ज्वलंत लाभकारी योजना का लाभ लोगो को नही मिलने से त्राहिमाम है।

बैठक के दौरान प्रमुख राजकुमार यादव ने कहा कि पंसस की बैठक में उठाये गए मामले को सबंधित अधिकारी निष्पादन नही करते है। हर बार की तरह एक ही बात को बैठक में दोहराने से कोई फर्क नही पड़ता है। इसलिए मामले की शिकायत उपायुक्त से की जायेगी।

बैठक में एमओ पवन सिन्हा, बीईईओ रंजीत चौधरी, थाना प्रभारी प्रदीप कुमार, उपप्रमुख बैजू मरांडी, जिला परिषद रामकुमार रावत, पंसस माला सिन्हा, लालू यादव, मो0 अयुब, गोपी रविदास, लक्ष्मण मोदी आदि कई कर्मी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons