पर्व त्योहार को देखते हुए खाद्य सुरक्षा टीम ने किया कई मिठाई दुकान व रेस्टुरेंट का निरीक्षण

  • जांच में भेजने के लिए गए कई मिठाई के सेम्पल

गिरिडीह। दुर्गा पूजा सहित अन्य पर्व त्योहारों को देखते हुए सदर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा गठित खाद्य सुरक्षा टीम ने विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों होटल, रेस्टोरेंट, मिठाई दुकानों में पहुंच कर वस्तु स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान टीम ने मिठाई दुकान से लड्डू, पेड़ा, पनीर समेत कई मिठाइयों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। जांच टीम में कार्यपालक दंडाधिकारी धीरेंद्र कुमार, खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ पवन कुमार, मनीष कुमार, सुनील कुमार शामिल थे।

शुक्रवार को अधिकारियों की टीम सबसे पहले शहरी क्षेत्र के विभिन्न मिठाई दुकान व रेस्टोरेंट पहुंचे। इस दौरान दुकान संचालक को साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। साथ ही लाइसेंस के साथ व्यवसाय करने का निर्देश दिया गया। जांच अधिकारियों ने मिठाई दुकान संचालक को निर्देश देते हुए कहा कि औद्योगिक और मिलावटी रंग का प्रयोग नहीं करना हैं। साथ ही मिठाई के डब्बे व ट्रे पर बेस्ट बिफोर डेट को प्रदर्शित करें।

मौके पर खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ पवन कुमार ने बताया कि त्योहारों को देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देशानुसार विभिन्न दुकानों पर पहुंचकर क्वालिटी की जांच की जा रही। साथ ही सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि आगे भी टीम द्वारा जांच प्रक्रिया जारी रहेगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी