गांवा प्रखंड के बिरने पंचायत में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन

  • सरकार पहुंची है आपके द्वार, हर समस्या का होगा निराकरण: बीडीओ

गिरिडीह। जिले के गावां प्रखंड के बिरने पंचायत स्थित खेल मैदान में शनिवार को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बीडीओ महेन्द्र रविदास, जिप सदस्य पवन चौधरी व मुखिया चंदन कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों को माला पहनाकर व दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में दर्जनों लाभुकों के बीच बढ़ते ठंड के मद्देनजर कंबल का वितरण किया गया। हालांकि कुछ लोगों को ऑन द स्पॉट कंबल नहीं मिलने के कारण नाराज नजर आए। जिसे बीडीओ ने रविवार को कंबल देने की बात कही।

कार्यक्रम में मजदूरों के बीच जॉब कार्ड का भी वितरण किया गया। वहीं धोती साड़ी, ग्रीन कार्ड भी बांटा गया। कार्यक्रम में पशुपालन, आपूर्ति, पेंशन, आवास, मनरेगा, स्वास्थ्य जांच, सुकन्या योजना, कृषि ऋण, शिक्षा विभाग, वन विभाग, पुलिस विभाग समेत कई विभागों का स्टॉल लगाए गए। इस बीच कुछ विभाग के पदाधिकारी भी नदारत नजर आए।

बीडीओ रविदास ने कहा कि इस बार सरकार आपके द्वार पहुंची है जो भी समस्या है वह स्टॉल तक संबंधित पदाधिकारियों के बीच रखें उसका ऑन द स्पॉट निराकरण किया जायेगा। इस तरह के आयोजित कार्यक्रमों में सभी को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। सरकार का भी यहीं सोच है कि योजनाओं का लाभ सभी जरूरतमंद लोगों को मिले। कहा कि रोजगार के लिए भी सरकार प्रयत्नशील है। दूसरे राज्यों में पलायन करने से अच्छा अपनों के बीच रहकर गांव में काम कर के रोजगार प्राप्त करें।

मौके पर मंझने मुखिया रूपाश्री सिंह, विधायक प्रतिनिधि मुन्ना सिंह, मो श्मशाद, अमित कुमार, रविंद्र कुमार समेत कई उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी