LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

तिसरी के पलमरुआ पंचायत में हुआ सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन

  • वृद्धों के बीच बांटे गए कंबल, ग्रामीणों से लिए गए समस्याओं से संबंधित आवेदन

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड के पलमरुआ मध्य विद्यालय के प्रांगण में शनिवार को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से बीडीओ संतोष प्रजापति व सीओ असीम बाड़ा उपस्थित थे। इस दौरान 60 वर्ष से उपर वृद्ध व्यक्तियो को कंबल वितरण किया गया है।

पलमरुआ पंचायत के मुखिया ने कहा शिविर के द्वारा वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड, विधवा पेंशन सहित कई योजना का लाभ निष्पादन ग्रामीणों को ऑन द स्पॉट दिया जा रहा है। जिनका पेपर अधूरा है उन्हें ठिक कर दिया जायेगा। शिविर में जविप्र के कार्डधारियों ने सितंबर माह का अनाज नहीं मिलने पर इसकी शिकायत प्रमुख और बीडीओ से किया गया। पलमरूवा के डीलर सुखदेव रविदास के उपर सितंबर माह का एक बार की राशन गबन करने का आरोप लगाया है। प्रमुख राजकुमार यादव ने एमओ पर नाराजगी जताते हुए कहा तिसरी प्रखंड में सिर्फ राशन कार्ड व गरीब परिवार का अनाज को लेकर शिकायत ज्यादा मिल रहा है हम जल्द ही आवेदन लिखकर सरकार से जांच कराने की मांग करेंगे। जिससे ग्रामीणों को सही अनाज मिल सके । इधर डीलर सुखदेव रविदास ने कहा सितंबर माह में एक बार ही राशन मिला जिसकी वितरण की गई।

शिविर में ग्रामीण ने बीडीओ संतोष प्रजापति से शिकायत किया गया कि ऑनलाइन काम को लेकर सीएससी के द्वारा अधिक राशि की मांग की जा रही है। जिसे बीडीओ संतोष प्रजापति ने संज्ञान में लेते हुए सीएससी को कड़ी फटकार लगाते हुए कॉल के माध्यम से सबंधित विभाग के अधिकारी से बात करके जल्द ही सीएससी आईडी बंद करने की बात कहे। एमओ पवन कुमार ने बताया कि 78 लोगों का राशन कार्ड हेतु फॉर्म मिला है जल्द ही निष्पादन कर लिया जाएगा।

मौक़े पर जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार, सीओ आसीम बाड़ा, बीपीओ राजकुमार हेम्ब्रम, बीससूत्री अध्यक्ष मो मुनीबउद्दीन, रोजगार सेवक सालनी हेम्ब्रम, पंचायत सचिव अमीर लाल बैठा, एमओ पवन कुमार, जेएमएम के प्रखंड अध्यक्ष रिंकू बरनवाल, उप प्रमुख बैजू मरांडी, बीस सूत्री मुनीब उद्दीन, कंप्यूटर ओपरेटर सहित कई लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons