LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

गिरिडीह आरएसएस ने हर्षोल्लास के साथ मनाया हिंदु नववर्ष, संघ संचालकों ने कहा कि समाज में खास पहचान बनाने के लिए आरएसएस ने कड़ा तपस्या किया

गिरिडीहः
हिंदु नववर्ष के मौके पर मंगलवार को गिरिडीह में कई कार्यक्रम आयोजित हुए। सबसे पहले सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल द्वारा शहर में शोभा यात्रा निकाला गया। तो वहीं देर शाम स्थानीय एक होटल में आरएसएस ने संघ के संस्थापक डा. केशव बलिराम हेडगेवार की जंयती मनाई। मौके पर नगर संचालक विजय जैन और पूर्व विभाग संघचालक अर्जुन मिष्ठकार ने डा. हेडगेवार के तस्वीर के समक्ष दीप जलाकर हिंदु नववर्ष समारोह मनाया। इस दौरान पूर्व विभाग संघ सचालक अर्जुन मिष्टकार ने मौजूद संघ के कार्यकर्ताओं के बीच कहा कि संघ द्वारा साल भर में छह उत्सव का आयोजन किया जाता है। हर भारतीयों को अपने महापुरुषों और समाज के प्रति संकल्पित होने का प्रेरणा स्त्रोत माना जाता है। पूर्व संघ संचालक ने कहा कि समाज में आरएसएस ने ऐसे ही अपना खास पहचान नहीं बनाया। बल्कि, हर वक्त और हर पल समाज और राष्ट्र की रक्षा के साथ सेवा भावना को जागृत रखता है।

वटवृक्ष की बढ़ते संघ को लेकर पूरा सनातनी समाज भी गर्व महसूस करता है। क्योंकि सनातन संस्कृति में माना गया है कि भगवान ब्रहदेव ने आज के दि नही सृष्टि का रचना किया था। और इसलिए आज के दिन को आरएसएस हिंदु नववर्ष के रुप में मनाता आ रहा है। इधर हिंदु नववर्ष को लेकर हुए कार्यक्रम में नगर कार्यवाह सोनू कुमार गुप्ता, बृजनंदन प्रसाद, अमित कुमार, पूनम बरनवाल, राजेन्द्र लाल बरनवाल, रंजीत बरनवाल, राजेश शर्मा, संदीप खंडेलवाल, भाजपा नेत्री विनीता कुमारी, संतोष गुप्ता, मनीष कुमार, प्रकाश सेठ, रंजीत राय, संजीत सिंह पप्पू समेत कई भाजपा नेता और संघ के कार्यकर्ता मौजूद थे। इसे पहले संघ के पदाधिकारियों ने भगवा ध्वज फहराया। और ध्वज प्रणाम की पंरपरा को पूरा किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons