LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

गिरिडीह क्षत्रिए कल्याण समाज ने मनाया बाबू वीर कुंवर सिंह की जंयती, आत्मरक्षा का प्रशिक्षण लेने वाली बेटियों को किया गया सम्मानित

गिरिडीहः
बाबू वीर कुंवर सिंह की जंयती मंगलवार को गिरिडीह के स्टेशन रोड स्थित वीर कुंवर सिंह चाौक पर धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जंयती समारोह में क्षत्रिए कल्याण समाज के पदाधिकारी विष्णु सिंह, राजेन्द्र सिंह, सूबोध सिंह समेत कई पदाधिकारी शामिल हुए। वहीं मौके पर जयंती समारोह में गिरिडीह प्रत्याशी मथुरा महतो, अधिवक्ता प्रकाश सहाय, झामुमो अध्यक्ष संजय सिंह, महिला समाजिक कार्यकर्ता पूनम सहाय, सुनीता शर्मा भी शािमल हुई।

वीर कुंवर सिंह चाौक पर हुए जंयती समारोह में क्षत्रिय कल्याण समाज के पदाधिकारियों ने पांरपरिक अस्त्र तलवार देकर सम्मानित किया। समारोह में प्रतिमा के समीप ले नवनिर्मित सीढ़ी का भी उद्घाटन किया गया। जबकि गिरिडीह की बेटियों को आत्मरक्षा को लेकर दिए गए पांरपरिक अस्त्र-शस्त्रों के प्रशिक्षण पर समाजिक कार्यकर्ता पूनम बरनवाल समेत बेटियों को भगवा अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया गया।

वहीं मौके पर अतिथियों ने वीर कुंवर सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान अतिथियों ने बाबू वीर कुंवर सिंह को लेकर कहा कि आज के युवा पीढ़ी को बाबू वीर कुंवर के शौर्य गाथा की हर जानकारी होना चाहिए। क्योंकि वीर कुंवर की भूमिका देश के प्रति हमेशा याद रखा जाएगा। इधर समारोह में डा. एलपी सिंह समेत क्षत्रिए कल्याण समाज के कई सदस्य मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons