LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

नवरात्र को लेकर गिरिडीह प्रशासन ने किया लॉ-आर्डर की बैठक, डीसी, एसपी ने पदाधिकारियों को दिए कई निर्देश

गिरिडीहः
शारदीय नवरात्र को लेकर शनिवार को गिरिडीह प्रशासन ने विधी-व्यवस्था की बैठक में डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी अमित रेणु ने कई निर्देश दिया। न्यू समाहरणालय में हुए बैठक मंे इस दौरान डीडीसी शशिभूषण मेहरा के साथ एएसपी मुख्यालय हारिश-बिन-जमां, अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा समेत कई पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में मौजूद बीडिओ, सीओ, उप नगर आयुक्त स्मृति कुमारी समेत एसडीपीओ और डीएसपी को निर्देश देते हुए कहा कि डीसी ने कहा कि हर पूजा पंडाल के समीप और आसपास के इलाके में सफाई व्यवस्था को बेहतर और दुरुस्त करना जरुरी है। उप नगर आयुक्त को ही डीसी ने कड़े शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि दुर्गा पूजा से पहले सफाई व्यवस्था के साथ बिजली पोल पर लगे स्ट्रीट लाईट और हाईमॉस्ट लाईट मरम्मत कर लें। हालांकि उप नगर आयुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल चल रही है। और इसी कारण शहर से लेकर पूजा पंडालो में सफाई व्यवस्था बदतर हो चुका है। उप नगर आयुक्त की जानकारी दिए जाने पर डीसी ने कहा कि संभवत अगले दो-तीन दिनांे में हड़ताल समाप्त हो सकता है। लेकिन तब तक निगम प्राईवेट सफाई कर्मियों से दैनिक वेतन के आधार पर सफाई कराएं।
इस दौरान डीसी ने बीडिओ और सीओ को निर्देश देते हुए कहा कि विसर्जन के शोभा यात्रा का रुट चार्ट जो पहले से तय है। उसी के अनुसार हर पूजा समितियांे को मां दुर्गे की प्रतिमा विसर्जन के लिए लेकर जाना है। रुट चार्ट में कोई बदलाव नहीं होना है। डीसी ने मौजूद पदाधिकारियों से यह भी कहा कि वो अपने स्तर से हर पूजा पंडाल भ्रमण कर तय करें, कि किन पंडालो में अग्निरोधी यंत्र लगे हैं, नहीं लगे होने की स्थिति में हर पूजा पंडाल को यंत्र लगाने का निर्देश दे।


जबकि एसपी अमित रेणु ने कहा कि हर हाल में नवरात्र को श्रद्धालुओं के लिए सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच मनाने का प्रयास करना है। एसपी ने मौजूद पदाधिकारियों के बीच कहा कि सोशल मीडिया पर नजर रखना है। तो चतुर्थ पूजा से ही जिला नियंत्रण कक्ष में गतिविधी शुरु हो जाएगी। जिसके सहारे पूरे जिले की गतिविधियांे पर नजर रखा जाएगा। एसपी ने कहा कि त्योहार को देखते हुए फिलहाल हर रोज शराब दुकान सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक ही संचालित किया जाएगा। एसपी ने यह भी कहा कि प्रतिबंधित पशु तस्करी पर हर हाल में चुनौती के साथ नियंत्रण रखना है। साथ ही 107, 307, 153 और 302 के वांछित आरोपियों को नोटिस भेजने का निर्देश दिया। जबकि शहर में षष्टी पूजा से लेकर विजयादशमी तक सुबह सात बजे से लेकर रात 12 बजे तक नो इंट्री जोन में रखने का निर्देश दिया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons