LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

ग्रामीणों की शिकायत पर पूर्व विधायक ने अंचल कार्यालय का लिया जायजा

कई मिले अनुपस्थित, डीसी से करेंगे लिखित शिकायत

गिरिडीह। गावां प्रखंड सह अंचल कार्यालय में अंचलाधिकारी व कर्मचारी के गायब रहने की शिकायत पर शुक्रवार को पूर्व विधायक राजकुमार यादव अंचल कार्यालय पहुंचे और विधि व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सीओ कार्यालय, सीडीपीओ कार्यालय एवं सुपरवाइजर हॉल और नजारत रूम पहुंचे लेकिन सभी बंद पाया गया। सिर्फ कुछ कर्मचारी छोड़ शत प्रतिशत कर्मचारी ड्यूटी पर से अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने दूरभाष पर अंचलाधिकारी से बात की और सभी कर्मचारियों को ससमय पर कार्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने उपायुक्त से अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों को लेकर लिखित शिकायत करने की बात कही। बाद में उन्होंने प्रखंड कार्यालय में बीडीओ मधु कुमारी से मुलाकात की और पेंशन योजनाओं में शत प्रतिशत गरीबों को लाभ दिलाने पर जोर दिया। कहा कि पेंशन योजना में कोई भी गरीब महिला पुरुष का नाम नहीं छूटे इसका विशेष ध्यान रहे। साथ ही साथ मनरेगा योजना में भी गरीबों पर विशेष प्राथमिकता देने की बात कही। उन्होंने भू-राजस्व विभाग से शीघ्र ही गावां अंचल कार्यालय में अतिरिक्त प्रभार के जगह स्थायी अंचलाधिकारी नियुक्ति की मांग की है।


कहा कि गावां प्रखंड मुख्यालय में जमीन से संबंधित विवाद लगातार किसानों के बीच उत्पन्न होती रहती है। ऐसे में अतिरिक्त प्रभार के स्थान पर स्थायी अंचलाधिकारी की नियुक्ति होना अति आवश्यक है। इसके अलावा उन्होंने गावां अस्पताल का भी जायजा लिया और चिकित्सकों से बातचीत की। मौके पर पंकज कुमार समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons