LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहजम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

तिसरी थाना के चौकीदार राहुल के खोज में लगे गिरिडीह के पांच थानेदार, सीसीटीवी फुटेज आया सामने, मॉर्निंग वॉक के दौरान दौड़ता हुआ बाजार से गुजरा

गिरिडीह
तिसरी थाना के लापता चौकीदार राहुल यादव को गायब हुए 38 घंटे से अधिक का वक्त बीत चुका है। लेकिन गायब चौकीदार का अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा। दूसरे दिन शनिवार को ही तिसरी थाना पुलिस ने तिसरी चौक बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसमे 25 वर्षीय चौकीदार राहुल यादव शुक्रवार की सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान अपने घर से दौड़ते हुए तिसरी के चंदोरी की और जा रहा था। जबकि उसका मोबाइल सिकसोरिय में झाड़ी में पड़ा मिला। इसके बाद से ही उसके अपहरण की आशंका बढ़ गई है। लिहाजा गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर एसडीपीओ मुकेश महतो के नेतृत्व में शनिवार को सीआरपीएफ के स्कॉट डॉग के जरिए झाड़ियों से तलाशी शुरू हुआ। जबकि एक साथ आधा दर्जन थाना प्रभारी और सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल जवानों के साथ तिसरी के लोकाई नायनपुर में सर्च अभियान शुरू किया गया। फिलहाल कोई सूचना और बड़ी सफलता तो हाथ नही लगा है। लेकिन एक साथ आधा दर्जन थाना प्रभारी और सीआरपीएफ के जवान गिरिडीह जमुई सीमावर्ती इलाकों का खाक छान रहे है। एसपी के निर्देश पर ही तिसरी थाना प्रभारी प्रदीप कुमारए निमियाघाट थाना प्रभारी, धनवार थाना प्रभारी समेत अन्य थाना प्रभारी सर्च ऑपरेशन में शामिल है। पुलिस सूत्रों की माने तो जिन थाना प्रभारी को सर्च ऑपरेशन में लगाया गया है उसमे कई थाना प्रभारी को इन इलाको के भौगोलिक बनावट की पूरी जानकारी है।
घटना का सूचना मिलते ही डीएसपी मुकेश महतो तिसरी समेत पांच थानेदार लापता राहुल के मिले मोबाइल वाले स्थान पर पहुंचे। और घटना स्थल पहुंचकर जायजा लिया। इधर भाजपा सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव ने कहा ये घटना जो घटा है बहुत निंदनीय है क्योंकि राहुल यादव आम नागरिक नहीं था एक थाना का चौकीदार ही नही एक पुलिस का अंग था । अगर पुलिस सुरक्षित नहीं है तो आमलोग किया सुरक्षित रहेंगे। तिसरी पुलिस का लापरवाही है । झारखंड में पुलिस का विधि व्यवस्था चरमरा गया है। इन्होंने कहा 72 घंटा का टाइम है अगर पुलिस प्रशासन लापता राहुल को सही सलामत नही खोजा तो भाजपा पार्टी आंदोलन के लिए बाध्य होगी। भाजपा नेता उदय साव ने कहा ये घटना का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। इन्होंने कहा तिसरी में एक सरकारी दारू दुकान है लगभग चार साल से संचालित है लेकिन अब तक सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया । जब सरकारी दारू दुकान में सीसीटीवी नही लगा है तो साफ प्रतीत होता है कहीं कहीं रात के अंधेरे में अवैध कारोबार की लिपा पोती किया जाता रहा है। जिला प्रशासन से मांग करता हूं की हर चोक चौराहे में और तिसरी चौक पर स्थित सरकारी दारू दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा होना चाहिए। लेकिन पुलिस प्रशासन का अब तक ध्यान नहीं है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons