LatestNewsTOP STORIESगिरिडीहझारखण्ड

कैब की बुकिंग कर लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

कोलकाता से ओला बुक कर गिरिडीह में करते थे बेचने का काम

गिरिडीह। ओला-उबर कंपनियों के वाहनों की बुंकिग कर लूटने वाले अंतरर्राज्यीय गिरोह के पांच अपराधियों को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराधियों के पास से लूटे गए स्विफ्ट डिजायर वाहन समेत छह मोबाइल भी बरामद किया गया है। उक्त जानकारी गिरिडीह पुलिस कप्तान अमित रेणु ने बुधवार को पुलिस लाईन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान दी।

इसकी हुई गिरफतारी

पुलिस कप्तान ने बताया कि गिरफतार अपराधियों में देवरी थाना क्षेत्र के बेरिया गांव निवासी कृष्णा मंडल उर्फ चमन कुमार, मुन्ना दास, मनिकबाद गांव निवासी संजय रविदास, हीरोडीह थाना क्षेत्र के सूरजा गांव निवासी विकास दास व बेलकुंडीह गांव निवासी गुड्डु दास शामिल है।

ये था मामला

पुलिस अधीक्षक अमीत रेणु ने बताया कि 30 सितबंर को तीन अपराधी हीरोडीह से एक गाड़ी बुंकिग कर कोलकाता पहुंचे। वहां तीनों ने 02 अक्टूबर को मुन्ना दास के प्लान के तहत ओला कैब को दुर्गा पूजा तक के लिए बुंकिग कर गिरिडीह की ओर आने लगे। लेकिन लगभग डेढ़ सौ किमी की दूरी तय करने के बाद तीनों अपराधियों ने बीच रास्ते में ही चालक के साथ मारपीट मोबाईल व गाड़ी लूट ली। वाहन को लूटने के बाद सभी गिरिडीह चले आए। अपराधियों ने गाड़ी के नंबर प्लेट को भी खरियोडीह गांव के खेत में फेंक दिया था। लूटे गए गाड़ी को बेचने के क्रम में पांचो अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

ऐसे हुई गिरफतारी

एसपी ने बताया कि गिरोह के मास्टर माइंड देवरी थाना के बेरिया गांव निवासी मुन्ना दास सहित पांच अपराधियों की गिरफतारी हुई है। बताया कि मुन्ना ही गिरोह का संचालन करता था। वह कोलकाता से बुंकिग कर ओला कंपनी के वाहन को गिरिडीह लाता था और लूट कर आसपास के क्षेत्रों में बेच दिया करता था। बताया कि अपराधियों द्वारा लूटे गए स्विफ्ट डिजायर को हीरोडीह थाना क्षेत्र के खरियोडीह गांव में बेंचने की फिराक में थे। इसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर टीम गठित कर खरियोडीह गांव में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान तीन अपराधियों को दबोचा गया। जबकि दो अन्य अपराधियों को दबोचे गए अपराधियों की निशानदेही पर गिरफ्तार किया गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons