LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

प्रदर्शन के दौरानं एसी ने लगाया गिरिडीह पीएचईडी के पदाधिकारी को फोन, नहीं उठाया पदाधिकारी ने कॉल, जलसहियाओं ने कहा हेमंत सरकार में बढ़ गया है मनोबल

गिरिडीहः
हेमंत सरकार पर शोषण का आरोप लगाकर गुरुवार को जलसहियाओं ने गिरिडीह के समाहरणालय में प्रदर्शन की। तो दुसरी तरफ जलसहियाओं ने पीएचईडी-1 के कार्यपालक अभियंता नीरज कुमार को एक भष्ट्र पदाधिकारी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ठेकेदारों के संरक्षण में योजनाओं में अब सीधे तौर पर कमीशन लिया जा रहा है। ठेकेदार जैसा कहते है कि पीएचईडी-वन के कार्यपालक अभियंता वैसा ही कर रहे है। हालात ऐसे है कि अब पीएचईडी-वन के कार्यपालक अभियंता डीसी तक की बातों को नहीं सुनते। यहां तक कि गुरुवार को समाहरणालय में प्रदर्शन के दौरान जब अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा और सदर एसडीएम विशालदीप खलको ने पीएचईडी-1 के कार्यपाल अभियंता को कई बार कॉल किया। तो भी कार्यपालक अभियंता नीरज कुमार ने कॉल तक रिसिव नहीं किया। और दो बार दोनों अधिकारियों का कॉल काट दिया।

ऐसे में हालात समझा जा सकता है कि जिले में हेमंत सरकार में भष्ट्र पदाधिकारियों का मनोबल कितना बढ़ा हुआ है। प्रदर्शन के दौरान जलसहियाओं ने हेमंत सरकार पर शोषण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केबिनेट में स्वीकृत होने के बाद भी मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। और ऐसे हालात पिछले चार सालों से बन रहे है। इधर प्रदर्शन के क्रम में जलसहियाओं ने विभिन्न मांगो का ज्ञापन अपर समाहर्ता को सौंपी। जिसमें केबिनेट में स्वीकृत मानदेय का भुगतान जल्द कराने, ड्रैस और जलसहिया नियमावली जल्द तैयार करने समेत अन्य मांगे शामिल थी। प्रदर्शन में दिव्या देवी, सरिता देवी, सितारा देवी, पूनम पांडेय, नीतू देवी, सलेहा प्रवीण, सुरजमुनी समेत कई जलसहियाएं मौजूद थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons