Latestकोलकातावेस्ट बंगाल

बंगाल में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, हुआ विरोध-प्रदर्शन

कोलकाता। बंगाल में सियासी खून खराबा जारी है। अगले साल यहां विस चुनाव है, ऐसे में ऐसी हिंसा बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है। रविवार को उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर कमिश्नरेट इलाके के टीटागढ़ में भाजपा नेता मनीष शुक्ला की कुछ अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के काफी करीबी थे। भाजपा सांसद ने कहा कि इस घटना को तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने अंजाम दिया है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना की सीबीआइ जांच की मांग की है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस के विधायक निर्मल घोष ने इसे भाजपा के आपसी अंतर्द्वंद का नतीजा बताया है। भाजपा ने इस घटना के खिलाफ सोमवार को 12 घंटे का बैरकपुर बंद बुलाया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मनीष शुक्ला रविवार को हावड़ा में एक पार्टी की बैठक और जुलूस में भाग लेने के बाद रात साढ़े 8 बजे टीटागढ़ पुलिस स्टेशन के बगल में बीटी रोड पर पार्टी कार्यालय लौट रहे थे। तभी मोटरसाइकिल पर आए बदमाशों ने उन पर गोली चला दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने आरोप लगाया कि बदमाशों ने करीब से कई राउंड फायरिंग की।

खून से लथपथ हालत में भाजपा नेता को टीटागढ़ के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जब उनकी हालत बिगड़ी, तो उन्हें कोलकाता के बाईपास के किनारे एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। रात में 9:20 बजे उनकी मौत हो गई। पुलिसिया जांच शुरू हो गई है। इलाके में तनाव के कारण भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। घटना को लेकर टीटागढ़ में तनाव है। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़क पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। इधर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कानून व्यवस्था को लेकर कल सुबह अतिरिक्त गृह सचिव तथा डीजीपी को तलब किया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons