Latestझारखण्ड

दुमका एसपी अंबर लकड़ा पाये गये कोरोना पॉजिटिव

होम आईसोलेशन में गये एसडीपीओ व डीएसपी

एसडीओ भी बीमार, जांच के लिए दिया सैंपल

दुमका। दुमका एसपी अंबर लकड़ा कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। उनके संपर्क में आने के कारण एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी और डीएसपी विजय कुमार होम आईसोलेशन में चले गये हैं। दुमका एसडीओ महेश्वर महतो भी बीमार हैं। लिहाजा, कोरोना जांच के लिए उनका भी सैंपल लिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के तीन दिवसीय दुमका दौरा के दौरान एसपी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं।

सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि एसपी अंबर लकड़ा और उनके परिवार के छह सदस्यों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जिसमें से एसपी की जांच रिपोर्ट 18 सितंबर को पॉजिटिव आयी है। जबकि एसपी के परिवार के अन्य सभी सदस्यों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। कान्टेक्ट ट्रेसिंग के तहत मेडिकल टीम शनिवार को एसपी के आवास गयी थी, पर किसी ने भी जांच के लिए सैंपल नहीं दिया है। सीएस ने यह भी बताया कि एसडीओ महेश्वर बीमार हैं। उन्हें सर्दी-खांसी है। लिहाजा, उनकी भी कोरोना जांच के लिए सैंपल ली गयी है।

सीएस ने बताया कि शनिवार को जिले में कोरोना के 13 नये मामले सामने आये हैं, जबकि संक्रमण से मुक्त होनेवाले दो मरीजों को छुट्टी दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि जरमुंडी के 7, मसलिया व काठीकुंड का एक-एक व्यक्ति, दुमका प्रखंड के नेतुरपहाड़ी और शिवपहाड़, बांधपाड़ा व दुमका के एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। उन्होंने बताया कि अबतक जिले में 852 लोग कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, जिनमें से सात की मौत हो गयी है। 666 ठीक हो चुके हैं और 179 अब भी एक्टिव हैं। शनिवार को दुमका सदर के 232 लोगों समेत जिले के 1348 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons