LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

कायस्थ समाज की बैठक में संगठन को मजबूत बनाने का निर्णय

समाज को जागरूक करने के लिए ग्रामीण स्तर पर कमिटी का होगा गठन

गिरिडीह। रविवार को जमुआ के जगन्नाथडीह में जमुआ एवं देवरी प्रखंड के कायस्थ समाज की एक संयुक्त बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता विनोद शंकर दाराद ने किया, जबकि संचालन कुणाल कुमार सिन्हा ने किया। बैठक में कायस्थ समाज द्वारा संगठन को सशक्त बनाने पर विस्तृत रूप से चर्चा किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि दो-तीन गांव को मिलाकर कोर कमेटी बनाई जायेगी। तत्पश्चात प्रखंड कमेटी का गठन किया जाएगा। आगामी 27 दिसंबर को जमुआ एवं देवरी प्रखंड के कायस्थ समाज का एक संयुक्त सम्मेलन होगा। सम्मेलन में अधिक से अधिक समाज के सदस्यों की भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी। इस वर्ष जगन्नाथडीह में चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर समाज के लोगों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया।

समाज के लोग अपना सांगठनिक ढांचा करें मजबूत: गिरिवर

मौके पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा हजारीबाग के जिला अध्यक्ष गिरिवर नंदन प्रसाद ने कहा कि समाज अपना सांगठनिक ढांचा मजबूत करें। उन्होंने कहा कि लोगों में जागृति का अभाव है, जब तक संगठन मजबूत नहीं होगा, राजनीतिक मजबूत नहीं होगा, तब तक सत्ता से दूर रहेंगे। इसलिए संगठन को सशक्त बनाना होगा। सेवानिवृत्त उपविकास आयुक्त गौरीशंकर प्रसाद ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए हर गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया जाये। गांव में समाज के लोगों को जागृत करें और कोर कमेटी बनाए तथा समाज के लोगों को अलग-अलग दायित्व एवं जिम्मेवारी सोंपे। कहा कि संगठन सशक्त होने पर समाज का राजनीतिक पहचान बनेगा तथा समाज के ज्वलंत समस्याओं का निदान होगा। संगठन के मजबूती के लिए हर संभव प्रयास किया जाए। इस अवसर पर लाला अशोक कुमार ने कहा कि संगठन सशक्त होने पर कायस्थ समाज का राजनीतिक पहचान बनेगा तथा समाज के ज्वलंत समस्याओं का निदान होगा संगठन की मजबूती के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा ।

बैठक मेें थे उपस्थित

बैठक में विनोद शंकर दाराद, कुणाल कुमार सिन्हा, पंचू सिन्हा, अनुपम सिन्हा, नीरज सहाय, नितेश सिन्हा, जितेंद्र नाथ सहाय, आशीष सिन्हा, सुमित सिन्हा, प्रिंस सिन्हा, परिणय सिन्हा, शुभम सिन्हा, शुभम सौरभ, ,लाला अशोक कुमार, काशीनाथ प्रसाद, सुधीर सिन्हा ,चंद्रशेखर प्रसाद,अमित कुमार दाराद, भवेश कुमार सिन्हा, रजनीस सिन्हा, ऋषिकांत सिन्हा, संजीव सिन्हा समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons