LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

डीसी और एसपी ने किया विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण

  • संबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश
  • पूजा समिति के लोगों से सरकार के दिशा निर्देश का ध्यान रखने का किया आग्रह

गिरिडीह। दुर्गा पूजा के दौरान विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के उद्देश्य से गुरुवार को उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा व पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने शहरी क्षेत्र के विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति पपरवाटांड़, बनियाडीह, छोटकी काली मंडा, बरमसिया के विभिन्न दुर्गा पूजा मंडपों व अन्य पंडालों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने पूजा समिति के प्रबंधकों एवं सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि वे हर्षाेल्लास एवं शांतिपूर्ण माहौल में सरकार के व जिला प्रशासन द्वारा दिशा निर्देश का पालन करते हुए दुर्गा पूजा त्यौहार मनाए। साथ ही दुर्गा पूजा के दौरान प्रावधानों के अनुरूप ही लाउडस्पीकर व डीजे का उपयोग करें।

इस दौरान उन्होने संबंधित अधिकारियांे को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही आग की रोकथाम हेतु फायर एक्सीटीगुईशर की उपलब्धता रखेंगे। प्रतिनियुक्त कर्मियों को दायित्व दिया गया कि वे अपने-अपने प्रतिनियुक्त स्थल पूजा पंडाल स्थलों पर प्रत्येक दिन निर्धारित समय व कार्यक्रम के पूर्व उपस्थित रहेंगे। साथ ही नियमित रूप से पेट्रोलिंग करते रहेंगे।

निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, थाना प्रभारी, टाउन थाना, पूजा समिति के सदस्यगण, पुलिस दंडाधिकारी व पुलिस बल के अलावा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons