LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

पुलिस के हत्थे चढ़े देवरी पेट्रोल पम्प पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी

एसपी ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी, अपराधियों के पास से पिस्तौल व बाईक बरामद
अन्र्तराज्यी गिरोह के दोनों अपराधी सिर्फ पेट्रोल पंपो को बनाते है अपने लूट का निशाना

गिरिडीह। नाकामी और लापरवाही के आरोपों से घिरे गिरिडीह के देवरी पुलिस ने पेट्रोल पंप लूटने वाले अन्र्तराज्यी गिरोह के दो शातिर अपराधियों को दबोचने में सफलता पाई है। हालांकि एक अपराधी पुलिस को चकमा देकर भागने मंे सफल रहा। गुरुवार की देर रात मिले सफलता के दुसरे दिन शुक्रवार को एसपी अमित रेणु, पुलिस निरीक्षक विनय राम और परमेश्वर लियांगी ने प्रेसवार्ता कर पुलिस की इस सफलता की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी बिहार के मुजफ्फरपुर के सकुड़ा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव निवासी सुशील पासवान और जमुई जिला के झाझा थाना क्षेत्र के चाई गांव निवासी सुनील कुमार दास है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने लूटे गए बाईक के अलावे एक देशी पिस्तोल के साथ चार जिंदा कारतूस और देवरी के साहू पेट्रोल पंप के कर्मी से लूटे गए मोबाइल बरामद किया है।

अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी का किया गया था गठन

प्रेसवार्ता के क्रम में एसपी ने यह भी बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी अन्र्तराज्यी गिरोह से जुड़े हुए है। इन अपराधियों के साथ इसका तीसरा सहयोगी भागने में सफल रहा। जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा। एसपी ने बताया कि देवरी के चतरो के जलखरियोडीह स्थित साहू पेट्रोल पंप में 22 सितबंर को इसी गिरोह के तीनों अपराधियों ने 50 हजार नगद लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी टीम ने देवरी के कई क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। फुटेज से ही तीनों अपराधियों की पहचान की गई। वैसे इन अपराधियों के गिरफ्तारी में स्पाई और टेक्नीकल टीम के सहयोग का जिक्र भी एसपी ने करते हुए बताया कि बीतें गुरुवार की रात एसआईटी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को गुप्त सूचना मिली। इसी सूचना के आधार पर देवरी के खडकड़िया पुल के समीप सादे लिबास में पुलिस कर्मियों को तैनात कर इन दोनों अपराधियों की घेराबंदी कर दबोचा गया। जिसमें इन अपराधियों का तीसरा सहयोगी फरार होने में सफल रहा।

धनबाद के अलावे बंगाल के कई थानों में दर्ज है मामला

एसपी के अनुसार गिरफ्तार दोनों अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह के देवरी थाना में लूट के दो केस दर्ज है, तो पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के अलावे धनबाद के चिरकुंडा और निरसा थाना में भी केस दर्ज है। वहीं इन अपराधियों का कार्य क्षेत्र पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर, अंडाल, चिरकुंडा और गिरिडीह समेत कई जिलों में बताया गया। पूछताछ में दोनों अपराधियों ने खुलासा किया है कि तीनों अपराधी मिलकर सिर्फ पेट्रोल पंपो में लूट की घटना को अंजाम देते है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons