LatestNewsगिरिडीहझारखण्डपॉलिटिक्स

सितंबर माह के राशन वितरण समेत अन्य जनमुद्दों पर भाकपा माले ने दिया महाधरना

  • विधायक सहित अन्य माले नेताओं ने मोदी व हेमंत सरकार पर बोला तीखा हमला
  • 14 नवंबर को रांची में आयोजित जन कन्वेंशन को सफल बनाने का किया आह्वान

गिरिडीह। गबन किए गए सितंबर माह का राशन तत्काल वितरण करने तथा दोषियों पर कार्रवाई करने, पीएम आवास सूची से हटाए गए नामों को शामिल करने सहित सभी गरीबों को आवास उपलब्ध कराने, पिछले वर्ष पैक्सों में खरीदे गए किसानों के धान का तत्काल भुगतान कर इस वर्ष की धान खरीदी के लिए एडवांस देने, पोषण सखी, जल सहिया, रसोईया समेत सभी अनुबंध कर्मियों के बकाया मानदेय का तत्काल भुगतान करने तथा पीएमजीएसवाई के तहत गिरिडीह के 350 से भी अधिक वंचित गांवों में सड़क बनाने हेतु तत्काल राशि स्वीकृत करने आदि मांगों को लेकर शनिवार को भाकपा माले ने झंडा मैदान में महाधरना का आयोजन किया गया। धरना की अध्यक्षता पार्टी के जिला सचिव पूरन महतो तथा संचालन मुस्तकीम अंसारी ने किया। जबकि धरना में बतौर मुख्य वक्ता के रूप में पार्टी विधायक विनोद कुमार सिंह सहित माले के कई नेता शामिल हुए।

महाधरना को संबोधन करते हुए विधायक विनोद सिंह ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के समय से ही गिरिडीह जिले के साथ उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने राशन चोरी को गंभीर बताया तथा इसके दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। कहा कि, एक तरफ विकास की बड़ी-बड़ी बातें हो रही हैं, लेकिन इसी जिले के 350 से भी ज्यादा गांवों को पीएमजीएसवाई के तहत सड़कों से उपेक्षित रखा गया है। उन्होंने पोषण सखी, जल सहिया सहित सभी अनुबंध कर्मियों का मानदेय भुगतान तत्काल करने की मांग की। कहा कि, केंद्र सरकार द्वारा फंड नहीं भेजे जाने के कारण मानदेय बाधित है। मोदी सरकार लगातार देश के मेहनतकशों के साथ अन्याय कर रही है। विधायक श्री सिंह ने उपरोक्त सवालों पर संघर्ष को आगे बढ़ाने के लिए आगामी 14 नवंबर को रांची में आहूत जन कन्वेंशन में बड़ी तादाद में लोगों से भाग लेने की अपील की।

पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने कहा कि, गिरिडीह जिले में राशन लूट से लेकर विकास के नाम पर भी बड़ी लूट चल रही है। उन्होंने जिला अभियंता का नाम लेते हुए कहा कि, उन्हें जिले के विकास से कोई मतलब नहीं है, उन्हें सिर्फ अपने कमीशन की चिंता है। कहा कि कमीशनखोरी के कारण जिला परिषद के सारे टेंडर संवेदकों द्वारा काफी लेस में लिए जा रहे हैं। जिसका सीधा असर काम की गुणवत्ता पर पड़ रहा है। जिला अभियंता खुलेआम 9 प्रतिशत कमीशन अलग से ले रहे हैं। कहा कि 14 नवंबर रांची में आयोजित कार्यक्रम के बाद पार्टी के अभियान को ओर भी अधिक तेज किया जाएगा।

कार्यक्रम को पार्टी नेता राजेश यादव, सीताराम सिंह, परमेश्वर महतो, अशोक पासवान, भोला मंडल, जयनारायण यादव, जयंती चौधरी, मन्नोवर हसन बंटी, पूनम महतो, सरिता साव, किशोरी अग्रवाल समेत कई अन्य ने भी संबोधित किया और एक स्वर में उपरोक्त मुद्दों पर लड़ाई तेज करने का आह्वान किया। धन्यवाद ज्ञापन गिरिडीह विधानसभा माले प्रभारी राजेश सिन्हा ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामेश्वर चौधरी, पवन महतो, संदीप जायसवाल, विजय पांडेय, मीना दास, प्रीति भास्कर, रेखा अग्रवाल, सरिता महतो, असगर अली, नागेश्वर महतो, विजय पांडेय, गजेंद्र महतो, रीतलाल वर्मा, शिवनंदन यादव, मेहताब अली मिर्जा, रामकिसुन यादव, लालमणि यादव, उज्जवल साव, कन्हैया सिंह, मनोज कुमार यादव, नौशाद अहमद चांद, मो0 सुलेमान, मो0 सलमान समेत सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons