LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

धनवार पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले स्प्रिट से भरे 11 ड्राम किये जब्त

जब्त ड्राम में दो हजार चार सौ लीटर स्प्रिट बरामद
धनवार और हीरोडीह के नौ धंधेबाजों के खिलाफ केस दर्ज, सभी आरोपी फरार

गिरिडीह। नकली शराब बनाने के गिरोह में शामिल नौ धंधेबाजों के खिलाफ गिरिडीह के धनवार थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए इनके अलग-अलग ठिकानों से करीब 11 ड्राम में भरे दो हजार चार सौ बीस लीटर स्प्रिट जब्त किया है। हालांकि ड्राम के साथ कई छोटे-छोटे जार भी बरामद किए गए है। खोरीमहुआ एसडीपीओ नवीन सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जब्त दो हजार चार सौ लीटर स्प्रिट से करीब 36 हजार जानलेवा नकली शराब तैयार किया जा सकता है। लिहाजा, इतने बड़े पैमाने पर हुए बरामदगी को धनवार पुलिस बड़ी उपलिब्ध मानकर चल रही है।

बंद घर से बरामद किया गया स्प्रिट

रविवार की देर रात और सोमवार की सुबह तक धनवार और परसन ओपी पुलिस की कार्रवाई की गई। जिसमें धनवार के सियारी गांव निवासी बैजनाथ यादव के बंद घर से स्प्रिट बरामद हुआ। तो नकली शराब बनाने वाले गिरोह के अन्य सदस्यों में पांडेयडीह के अरविंद साव, धनवार के रंजीत साव, मनसाडीह के जीतू साव, बाराजोरी के नोखलाल साव, हिरोडीह थाना क्षेत्र के मल्हो निवासी अनिल साव, अजीत साव, भंडारो अरविंद साव और दनुटांड के मनोज साव के घर समेत कई ठिकानों से इन स्प्रिट के ड्राम को जब्त करने में पुलिस ने सफलता पाई। स्प्रिट बरामदगी के बाद धनवार पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ नकली शराब बनाने का केस दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी में जुट गई है।

दुर्गापूजा को लेकर तैयार किया जा रहा है नकली शराब

पुलिस सूत्रों की मानें तो इन स्प्रिट से बड़े पैमाने पर दुर्गापूजा को लेकर नकली शराब बनाने की योजना पर काम किया जा रहा था। इससे पहले ही गुप्त सूचना के आधार पर इतने बड़े पैमाने पर स्प्रिट जब्त किया गया। लिहाजा, अब पुलिस केस दर्ज कर नकली शराब के इन धंधेबाजों को दबोचने में जुटी हुई है। जिसे त्योहारों में कोई खलल नहीं पड़े। लेकिन केस दर्ज होने के बाद से तमाम आरोपी फरार बताएं जा रहे है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons