LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह में कोरोना ने दुबारा पांव फैलाया, जिले में कोरोना के 10 नए केस आएं सामने

सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र के बरगंडा से दो, तो कल्याडीह से एक तो गांडेय, बिरनी और देवरी से मिले नए केस

दो माह बाद स्वास्थ विभाग ने जारी किया संक्रमितों का नया आंकड़ा, 19 एक्टिव केस

गिरिडीहः
महामारी कोरोना ने एक बार फिर गिरिडीह में पांव फैलाना शुरु कर दिया है। अनलाॅक की प्रकिया के साथ त्योहारों में मिली छूट के बाद स्वास्थ विभाग ने करीब दो माह बाद पिछले पांच दिनों का रिकार्ड जारी किया। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ो के अनुसार 10 कोरोना संक्रमित जिले में पाएं गए। हालांकि अब स्वास्थ विभाग की परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि कोविद-19 के प्रोटोकाल का पालन लोगों ने किसी त्योहारों के दौरान नहीं किया। यही हाल समान्य दिनों का भी है। जब कुछ फीसदी लोग ही नियमों का पालन कर माॅस्क पहन रहे है। और समाजिक दूरी के नियम को मान रहे है। लिहाजा, पांच दिनों के भीतर 10 नए कोरोना के मामले सामने आने से सिविल सर्जन डा. सिद्धार्थ सन्याॅल ने भी चिकित्सकों और स्वास्थ कर्मियों को अब अलर्ट मोड में रहने का सुझाव दिया। जिसे हालात पर नजर रखने के साथ स्थिति को संभाला जा सकें।
वैसे स्वास्थ विभाग पांच दिनों के भीतर आएं 10 केस को फिलहाल हालात समान्य ही बता रहा है। लेकिन स्वास्थ विभाग का यह भी मानना है कि अगर लापरवाही इसी प्रकार बढ़ता गया। तो परेशानी भी बढ़ सकता है। इधर 10 नए केसों में सदर प्रखंड में चार, तो गांडेय से 1, बिरनी से 1, देवरी से 2 के अलावे और नए केस शामिल है। स्वास्थ विभाग के अनुसार सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र के बरगंडा से दो संक्रमित मिले। तो पचंबा के कल्याणडीह से एक नए केस सामने आया। इसी प्रकार शहरी क्षेत्र के एक बस मालिक के रिश्तेदार भी कोरोना संक्रमित पाएं गए। जबकि एक कोयला कारोबारी के भी संक्रमित होने की बात कही जा रही है। हालांकि इसका अधिकारिक पुष्टि नहीं हुआ है।
पिछले पांच दिनों में आएं 10 केसों में बरगंडा के एक संक्रमित से संपर्क नहीं हो पाया है। वहीं छह संक्रमितों को जिला मुख्यालय के बदडीहा स्थित कोविद-19 हाॅस्पीटल के अलावे बगोदर और गांवा के कोविद-19 हाॅस्पीटल में भर्ती कर दिया गया है। जबकि दो और संक्रमितों को होम आईसोलेशन में रहने का सुझाव दिया गया। सिविल सर्जन के अनुसार जिले में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 19 के करीब है। इसमें एक संक्रमित की स्थिति गंभीर देखकर उन्हें बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर किया गया। स्वास्थ विभाग के सूत्रों की मानें तो त्योहारों के लगातार अवकाश के कारण सही तरीके से कोरोना के संदिग्धों का जांच नहीं किया गया। अब भी धनबाद में काफी सैंपल पैंडिग पड़े हुए है। जिनके रिपोर्ट आने बाकी है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons